Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


न्याय यात्रा से पहले जितिन प्रसाद समेत कई कांग्रेसी नजरबंद व गिरफ्तार

न्याय यात्रा से पहले जितिन प्रसाद समेत कई कांग्रेसी नजरबंद व गिरफ्तार

लखनऊ 30 सितंबर (वार्ता) चिन्मयानंद यौन शोषण प्रकरण के मामले में युवती को न्याय दिलाने के तहत कांग्रेस की शाहजहांपुर से लखनऊ की न्याय यात्रा को जिला प्रशासन ने आज रोक दिया और कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को नजरबंद और गिरफ्तार कर लिया ।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस शाहजहांपुर में सोमवार से छात्रा के लिए इंसाफ को लेकर सड़कों पर उतरी । शाहजहांपुर जिला प्रशासन ने धारा 144 लगाई है । पुलिस ने कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को नजरबंद कर दिया है। उनके घरों के बाहर पुलिस तैनात है। कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू,पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद समेत कई नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है।

पुलिस ने शाहजहांपुर जिला कांग्रेस कार्यालय पर लगे टेंट को भी उखाड़ फेंका। उनकी पुलिस से भी जमकर नोंकझोंक हुई। सूत्रों के अनुसार अपने घर में नजरबंद जितिन प्रसाद यात्रा निकालने की जिद पर अड़े हुए है। किसी भी समय उनकी गिरफ़्तारी हो सकती है।

जितिन प्रसाद ने प्रशासन की इस कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि न्याय की लड़ाई के तहत रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शांतिपूर्ण यात्रा निकली जा रही थी जिसे रोका गया । जितिन प्रसाद ने कहा कि पहले ही कह दिया था कि यात्रा शाहजहांपुर से निकलकर लखनऊ तक जाएगी। रेप पीड़िता जो न्याय की गुहार लगा रही है ये उसके पक्ष में है। उन्होंने कहा प्रशासन का यह फैसला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेतृत्व को बर्दाश्त नहीं है।'

पदयात्रा का कार्यक्रम ना होने देने का विरोध कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को आज पुलिस प्रशासन ने टाउन हॉल स्थित कार्यक्रम स्थल से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें सभी को पुलिस लाइन लाया गया है। इससे पहले कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे विधानमंडल नेता अजय पाल सिंह लल्लू और राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया था। कांग्रेसी कार्यकर्ता इसके विरोध में टाउन हॉल स्थित कार्यक्रम स्थल पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ पीएसी की बटालियन को भी बुला लिया गया था। अभी-अभी दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है जहां से उन्हें जेल भेजा जाएगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद व कार्यवाहक जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा को पुलिस ने नजरबन्द कर दिया है। जितिन प्रसाद के आवास पर भारी पुलिस फोर्स लगा दी गई है।

विनोद

वार्ता

image