Tuesday, Mar 19 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
India


कोविंद, नायडू सहित कई नेताओें ने मोदी को दी बधाई

कोविंद, नायडू सहित कई नेताओें ने मोदी को दी बधाई

नई दिल्ली, 17 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और देश-विदेश के अनेक नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
श्री मोदी के जन्म दिन के मौके पर देश भर में अनेक स्थानों पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस अवसर पर सुलभ इंटरनेशनल सामाजिक सेवा संगठन की ओर से यहां 559 किलाेग्राम का लड्डू बनवाया गया जिसे छात्रों को वितरित किया जायेगा।
श्री मोदी का आज 69 वां जन्म दिन है।
श्री कोविंद ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा,“ ईश्वर आपको स्वस्थ एवं प्रसन्नचित्त बनाए रखे और आप आने वाले अनेक वर्षों तक राष्ट्र की एकनिष्ठ सेवा करते रहें।”
श्री नायडू ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “भारत ने आपके नेतृत्व में आपकी सरकार द्वारा किए गए परिवर्तनकारी सुधार की बदौलत वैश्विक मंच पर नया मुकाम हासिल किया है। आपको जन्मदिन की बधाई। आप स्वस्थ रहें।”
श्री शाह ने ट्वीट कर कहा, “दृढ़ इच्छा शक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है।”
श्री मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लेने अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर भी गये।
श्रीमती गांधी ने श्री मोदी के 69 वें जन्मदिन पर शुभकामना देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की है। श्रीमती गांधी ने कहा, “ मैं आपके स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घ जीवन की कामना करती हूं।”
श्री बिरला ने श्री मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा, “भारत के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएं। आपके विलक्षण नेतृत्व में देश नए कीर्तिमान हासिल करके प्रगति पथ पर अग्रसर होगा,ऐसी कामना के साथ पुनः आपको मेरी मंगलकामनाएं।”
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने श्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि उनका जीवन एक पुस्तक की तरह है जो आंकाक्षी नेताओं को प्रोत्साहित करेगा। वह एक युग पुरूष हैं और उनके साहसिक नेतृत्व में आधुनिक इतिहास में भारत को स्थायी सम्मान हासिल हुआ है।
वाणिज्य, उद्योग एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने श्री मोदी को जन्म दिन की बधाई देते हुए कहा, “आज देश के 130 करोड़ देशवासी श्री मोदी को उनके जन्म दिन की बधाई दे रहे हैं और मैं भी इनके साथ श्री मोदी को जन्म दिन की बधाई देता हूं। हम नया भारत बनाने की उनकी दूरदर्शिता के प्रति संकल्पित हैं और मैं उनके स्वस्थ तथा दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।”
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी श्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।
सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को श्री मोदी को जन्मदिन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, “ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।”
श्री केजरीवाल ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। हम आपके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं।”
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने श्री मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनायें दी जिस पर श्री मोदी ने उनका आभार व्यक्त किया।
श्री गांधी ने ट्वीट किया, “ नरेंद्र मोदी जी को उनके 69 वें जन्मदिन पर शुभकामनायें। वह हमेशा स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें। ”
इसके जवाब में श्री मोदी ने एक ट्वीट किया, “ शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, राहुल गांधी जी।” उन्होेंने अपने ट्वीट के साथ श्री गांधी का ट्वीट जोड़ा।
श्री गांधी ने अपने शुभकामना ट्वीट में ‘बादलों के बीच इंद्रधनुष’ का इमोजी भी जोड़ा।
नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने श्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए विश्वास जताया है कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करेंगे।
श्री ओली ने मंगलवार को ट्वीट करके श्री मोदी के 69 वें जन्मदिन पर हिंदी, गुजराती और अंग्रेजी में संदेश दिये।
उन्होंने कहा,“ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, खुशहाल जीवन और दीर्घायु की कामना करता हूँ। मुझे पूरा विश्वास है कि हम मिलकर नेपाल-भारत के द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करेंगे।”
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता

More News
पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त दलों को भी स्थायी चुनाव चिह्न की मांग

पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त दलों को भी स्थायी चुनाव चिह्न की मांग

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) पंजीकृत अमान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को चुनाव में समान प्रतिभागिता और समान प्रतिस्पर्धा के अवसर दिलाने के लिये चुनाव आयोग से उन्हें स्थायी चुनाव चिह्न आवंटित किये जाने की मांग की गयी है।

see more..
मलयालम के कवि प्रभा वर्मा की कृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को 33वां सरस्वती सम्मान

मलयालम के कवि प्रभा वर्मा की कृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को 33वां सरस्वती सम्मान

18 Mar 2024 | 10:36 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) मलयालम भाषा के साहित्यकार प्रभा वर्मा की काव्यकृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को केके बिरला फाउंडेशन के 33वें सरस्वती सम्मान के लिये चुना गया है। यह घोषणा फाउंडेशन ने सोमवार को की।

see more..
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार को

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार को

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली 18 मार्च (वार्ता) कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार सुबह होगी, जिसमें पार्टी के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र को मंजूरी देने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

see more..
'झूठ की शक्ति' का नाम है मोदी की गारंटी: खडगे

'झूठ की शक्ति' का नाम है मोदी की गारंटी: खडगे

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली 18 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह असत्य बोलते हैं इसलिए मोदी की गारंटी अब झूठ की 'महा गारंटी' बन गई है।

see more..
बसपा सांसद संगीता आजाद भाजपा में शामिल

बसपा सांसद संगीता आजाद भाजपा में शामिल

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के लालगंज से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सांसद श्रीमती संगीता आजाद, बसपा पूर्व विधायक आजाद अरिमर्दन एवं उच्चतम न्यायालय की अधिवक्ता श्रीमती सीमा कुशवाहा ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
image