Friday, Apr 19 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र, गहलोत, बिड़ला, वसुंधरा सहित कई नेताओं की नववर्ष पर शुभकामनाएं

मिश्र, गहलोत, बिड़ला, वसुंधरा सहित कई नेताओं की नववर्ष पर शुभकामनाएं

जयपुर 01 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, दो केन्द्रीय मंत्रियों सहित कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा “सभी को नववर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं, प्रभु की कृपा आप और आपके परिवार पर सदैव बनी रहे। उन्होंने नववर्ष पर आज सुबह मोतीडूंगरी स्थित गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान गणेश से प्रदेश के लोगों के स्वस्थ रहने एवं आगे बढ़ने की प्रार्थना की।

पूजा अर्चना के बाद राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने विनायक से प्रदेश स्वस्थ हो, कोरोना से मुक्त होकर आगे बढ़ने की प्रार्थना की हैं। उन्होंने कहा कि यह नववर्ष प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो।

श्री गहलोत ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए इस अवसर पर सभी की सुख-समृद्धि की कामना है। उन्होंने कहा कि नया साल नए लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए नई सोच और नई ऊर्जा के साथ काम करने का अवसर है। उन्होंने ईश्वर से कामना की कि नए वर्ष में देश और प्रदेश को कोविड-19 महामारी एवं आर्थिक संकट सहित अन्य चुनौतियों से मुक्ति मिले और हम सभी के जीवन में खुशहाली एवं सकारात्मकता आए।

इससे पहले उन्होंने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कड़ाके की सर्दी के बीच जयपुर में रैन बसेरों में पहुंचकर गरीब लोगों को कम्बल भी बांटे।

श्री जोशी ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी मंगलकामना हैं कि नया साल सभी के जीवन में सफलता, सौभाग्य और खुशियां लेकर आए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने सभी देशवासियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई एवं मंगलकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी कामना है कि आगामी वर्ष 2021 सबके जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियों की बौछार लाएं तथा विश्व का कोना-कोना उन्नति की खुशबू से महकें।

इसी तरह केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुश्किलों से न घबराए हैं और न कभी घबराएंगे। सबके साथ से सबका विकास करते जाएंगे। सबका विश्वास है मोदीजी नया इतिहास बनाएंगे। नए साल में नए भारत की रफ्तार और बढ़ाएंगे। केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी देश को नववर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नये साल में हमें एक साथ होकर आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में चलना चाहिए।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी नववर्ष के सुअवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि नववर्ष 2021 सभी के लिए मंगलमय हो एवं सभी एक नवीन ऊर्जा एवं दृढ़ संकल्प के साथ लक्ष्य प्राप्ति करते हुए प्रगति पथ पर सदैव अग्रसर रहें।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा सतीश पूनियां, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सहित कई मंत्री एवं विधायक, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ तथा अन्य कई नेताओं ने नववर्ष की बधाई एवं शुभकामना दी हैं।

जोरा

वार्ता

image