Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बसपा,भाजपा व कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सपा में हुए शामिल

बसपा,भाजपा व कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सपा में हुए शामिल

लखनऊ 10 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजनीति में शनिवार का दिन बड़ी उठापटक का रहा जब सभी बडे राजनीतिक दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने समाजवादी पार्टी(सपा) का दामन थामा।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व पर आस्था जताते हुए आज बसपा, भाजपा और कांग्रेस पार्टी छोड़कर आये कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सभी ने 2022 के होने वाले विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाने और अखिलेश जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाने के लिए बूथस्तर तक सक्रिय रूप से काम करने का संकल्प दुहराया है।

पार्टी अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी में शामिल सभी नेताओं तथा उनके साथ आए कार्यकर्ताओं का स्वागत किया तथा उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा पार्टी को इनके आने से मजबूती मिलेगी। भाजपा से आये नेताओं में शामिल हैं सियाना जिला बुलन्दशहर के पूर्व मंत्री राकेश त्यागी, जिला पंचायत सदस्य फतेहाबाद आगरा हेमंत निषाद, बरेली के अधिवक्ता रामेन्द्र कश्यप, फिरोजाबाद अलीगढ़ के पूर्व संगठन मंत्री बृजेश कुमार गौतम, अखिल भारतीय लोधी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम चन्द्र राकेश लोधी। इसके अलावा कांग्रेस का हाथ छोड पूर्वमंत्री अनीसुर्रहमान शेरवानी के पुत्र अयाज शेरवानी, पूर्व विधायक अशरद खान पूरनपुर जिला पीलीभीत, अतरौली अलीगढ़ के पूर्व प्रत्याशी अश्वनी शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष सम्भल बिमलेश कुमारी, पूर्व प्रत्याशी शाहजहांपुर ब्रह्मस्वरूप सागर, बदायूं के साजिद अली, प्रयागराज के तारिक सईद ने सपा का दामन थामा।

बसपा छोड़ने वालों में बरेली शहर के पूर्व प्रत्याशी इं0 अनीस अहमद तथा रिज़वान के अतिरिक्त सेवानिवृत्त बेसिक एजूकेशन अफसर, फतेहाबाद आगरा के डॉ0 बच्चू सिंह निषाद ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। सदस्यता ग्रहण समारोह में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारी भी बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

सोनिया

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image