Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा भाजपा के कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में : सिन्हा

त्रिपुरा भाजपा के कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में : सिन्हा

अगरतला 26 जुलाई (वार्ता) त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अध्यक्ष पद को लेकर अनिश्चितता के बीच विपक्षी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने मंगलवार को दावा किया कि बड़ी संख्या में भाजपा विधायक उनके संपर्क में हैं और पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

श्री सिन्हा ने मीडिया को बताया कि त्रिपुरा में भाजपा कांग्रेस के समर्थन आधार से बढ़ी है और 2018 में वह सत्ता में आई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के शीर्ष नेताओं ने विकास, सुशासन एवं भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन पिछले 54 महीनों में यह वादा निभाने में पूरीतरह विफल रही।

उन्होंने कहा, “भाजपा ने न केवल निर्दोष मतदाताओं को धोखा दिया है, बल्कि त्रिपुरा में चुनाव जीतने के लिए विभिन्न दलों के नेताओं को भी धोखा दिया है। सत्ता में आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने अन्य दलों से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को गाली देना शुरू कर दिया। उन्होंने राज्य के विकास कोष को लूटने के लिए एक मंडली बनाई है और अपनी पार्टी सहित सभी पार्टियों के नेताओं के खिलाफ साजिश रची है।”

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने 36 विधायकों के साथ सरकार बनाई, जिसमें 29 कांग्रेस से, दो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के और एक तृणमूल कांग्रेस के जबकि गठबंधन सहयोगी आईपीएफटी के सभी आठ विधायक कांग्रेस पृष्ठभूमि से थे। उन्होंने दावा किया कि उनमें से ज्यादातर सरकार में एक साल के बाद निराश हो गए और तत्कालीन मुख्यमंत्री ने दिल्ली में कुछ भाजपा नेताओं के साथ मिलकर उन नेताओं तथा विधायकों के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध लेना शुरू कर दिया, जिन्होंने विप्लव देव के कुशासन का विरोध किया था।

श्री सिन्हा ने दावा किया,“अब बड़ी संख्या में विधायक और भाजपा नेता कांग्रेस में वापसी करना चाहते हैं।” उन्होंने आने वाले दिनों में कई राजनीतिक आश्चर्यों के खुलासे की संभावना जताते हुए कहा कि लेकिन लोगों को इसे व्यावहारिक रूप से अनुभव करने के लिए अगले कुछ दिनों तक इंतजार करना होगा। कांग्रेस का 100 से अधिक वर्षों का इतिहास है और बीच में कई लोग और चले गये, लेकिन यह पार्टी को बाधित नहीं करता है। भाजपा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का जन्म कांग्रेस के लोगों के साथ हुआ, वह इस देश में ज्यादा दिन टिक नहीं सकती।

श्री सिन्हा ने आरोप लगाया है कि भाजपा पहले दिन से ही विपक्षी समर्थकों को डराने-धमकाने और मारपीट की राजनीति कर रही है।

संजय,आशा

वार्ता

image