Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कई जानी मानी कंपनियाें ने बढायी फोटो एक्सपो की शान

कई जानी मानी कंपनियाें ने बढायी फोटो एक्सपो की शान

लखनऊ 12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को दो दिवसीय छठवां फोटो एक्सपो शुरू हुआ।

अवध शिल्पग्राम में लगे फोटो एक्सपो में फोटोग्राफी में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों की अनेक कम्पनियां शिरकत कर रही है जिनमें निकाॅन, कैनन, टैमराॅन, सोनी, पैनासोनिक, जेबीसी, ओलम्पस जैसी विख्यात कम्पनियां शामिल हैं। एक्सपो में स्टिल तथा वीडियो कैमरे, ट्राइपॉड, लेंस, बैग्स, फोटो एलबम, क्रेन तथा फोटोग्राफी से जुड़े साफ्टवेयर आदि खरीदने, देखने या समझने के लिए उपलब्ध हैं।

फोटो एक्सपो के अध्यक्ष बृजेश भाटिया ने कहा कि ये एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें देश-प्रदेश के बहुत से छोटे-बड़े इलाकों में काम कर रहे उन फोटोग्राफर्स को भी मौका मिल रहा हैं जो फोटोग्राफी में अपनी विशिष्ट पहचान बनाना चाहते हैं।

एक्सपो क्यूरेटर राजीव अरोड़ा ने बताया कि फोटो एक्सपो का आयोजन विगत छह वर्षों से लगातार बढ़ते क्रम में हो रहा है। पहले फोटो एक्सपो की शुरुआत हमने 2014 में की थी। प्रतिवर्ष इस आयोजन में देश भर के हजारों छायाकार कई स्तर पर आते हैं। इस वर्ष सबसे खास बात यह है कि हमने छायाकारों को लाने-ले जाने के लिये कई जिलों में बसों की सुविधा निःशुल्क प्रदान की है ताकि वह फोटो एक्सपो में सुविधा से आ सकें।

फोटो एक्सपो में हमने कुछ खास सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किए हैं। आम शौकिया फोटोप्रेमी दर्शक भी एक्सपो में आकर फोटो शूट कर सकते है। कई कम्पनियों ने मशहूर माडल्स को सुसज्जित कर फोटोज शूट करने के बैठाया हैं और उनकी फोटोज क्लिक करके हजारों लोगों ने अपने कैमरे चेक किए। फोटोग्राफी से जुड़े उपकरणों के साथ-साथ प्रमुख कम्पनियों ने वर्कशॉपस का भी आयोजन किया जो फोटो के दिवानों के लिए आकर्षक का केन्द्र रहा।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image