Friday, Mar 29 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
खेल


माराडोना बने मेक्सिकन क्लब के कोच

माराडोना बने मेक्सिकन क्लब के कोच

मैक्सिको सिटी, 07 सितंबर (वार्ता) अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबालर और 1986 के विश्वकप विजेता कप्तान डिएगो माराडोना को मैक्सिको की सेकंड डिवीजन टीम डोराडोस का कोच नियुक्त किया गया है।

क्लब ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। डोराडोस ने अपनी वेबसाइट पर एक संक्षिप्त वीडियो भी साझा किया है जिसमें लिखा है,“ आपका स्वागत है माराडोना, मेक इट ए 10”अर्जेंटीना के पूर्व फुटबालर की जर्सी का नंबर 10 था।

मैक्सिको के पश्चिमोत्तर के सिनालाेआ स्थित क्लब डोराडोस देश का दूसरे दर्जे का क्लब है। मैक्सिको मीडिया के अनुसार माराडोना को फ्रांसिस्को गामेज की जगह कोच पद पर नियुक्त किया गया है। सत्र की खराब शुरूआत के कारण गामेज काे क्लब ने पद से हटा दिया था। गामेज के मार्गदर्शन में क्लब 15 में से केवल तीन अंक ही जुटा सका था और 15 टीमों की लीग में वह फिलहाल 13वें नंबर पर है।

57 साल के पूर्व बार्सिलोना एवं नेपोली फारवर्ड माराडोना को अर्जेंटीना ही नहीं बल्कि दुनिया का भी सर्वश्रेष्ठ फुटबालर माना जाता है। वर्ष 1986 में वह अर्जेंटीना के कप्तान थे और अपनी टीम को दूसरी और आखिरी बार विश्वकप विजेता बनाया था। हालांकि ड्रग्स और शराब की लत के कारण उनका करियर समाप्त हो गया जबकि वर्ष 2000 में ड्रग्स के अत्याधिक सेवन के कारण वह लगभग मौत के मुंह में पहुंच गये थे।

माराडोना इससे पहले अर्जेंटीना और संयुक्त अरब अमीरात के क्लबों के साथ संक्षिप्त अवधि के लिये कोचिंग कर चुके हैं। उनका अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के साथ लंबा कोचिंग करियर रहा और 2010 में टीम को दक्षिण अफ्रीका में विश्वकप फाइनल तक पहुंचाया।

माराडोना को इस सप्ताह डोराडोस में शामिल किया जाएगा और 15 सितंबर से वह क्लब के लिये पदार्पण करेंगे। उनकी पहली जिम्मेदारी क्लब का कैफेटालेरोस डी टापाकुला के साथ मैच होगा।

More News
पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

29 Mar 2024 | 7:18 PM

इस्लामाबाद, 29 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को आयरलैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

see more..
अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

29 Mar 2024 | 7:16 PM

वाशिंगटन 29 मार्च (वार्ता) अमेरिका ने कनाडा के साथ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है।

see more..
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image