Thursday, Apr 18 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

सतारा, 24 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को विपक्षी दलों से अदालत में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण बनाए रखने के तरीके और साधन सुझाने में मदद मांगी।

श्री शिंदे ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)सांसद उदयनराजे भोसले के आवास पर जाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कुछ विपक्षी नेताओं के इस तर्क की ओर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की कि राज्य सरकार द्वारा हाल ही में घोषित 10 प्रतिशत आरक्षण अदालत में टिक नहीं पाएगा और उनसे यह अदालतों में कैसे टिकेगा,इस पर सकारात्मक चर्चा करने की अपील की।

उन्होंने पिछले कई वर्षों से मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग पर ध्यान आकर्षित करते हुए जोर देकर कहा कि सरकार ने कई कदम उठाए और मराठा समुदाय को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया ताकि यह अदालतों में टिक सके।

मुख्यमंत्री ने आरक्षण के लिए चल रहे मराठा आंदोलन पर कहा कि सरकार ने मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए हर संभव प्रयास किया और समुदाय के सदस्यों से धैर्य रखने को कहा।

उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ किले और महाबलेश्वर क्षेत्र के अन्य पर्यटक आकर्षणों सहित पर्यटन विकास परियोजनाओं के लिए जिले को 381 करोड़ रुपये दिए गए हैं, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।

जांगिड़

वार्ता

image