Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
खेल


पीबीएल के उद्घाटन मुकाबले में भिड़ेंगी मारिन और सिंधू

पीबीएल के उद्घाटन मुकाबले में भिड़ेंगी मारिन और सिंधू

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (वार्ता) दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर चुके वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन का आगाज 22 दिसम्बर को होगा और 23 दिनों तक चलने वाली इस लीग की शुरुआत मौजूदा विश्व तथा ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की केरोलिना मारिन और तीन बार विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीत चुकीं रियो ओलम्पिक की रजत विजेता भारत की स्टार पीवी सिंधू के बीच भिड़ंत से होगी।

मारिन इस साल अभिनेत्री तापसी पन्नू की नई-नवेली टीम पुणे 7 एसेस के लिए खेलती नजर आएंगी और पन्नू इस चैम्पियन खिलाड़ी की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होंगी। पीबीएल के चौथे सीजन का आयोजन भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के तत्वावधान में स्पोट्जलाइव द्वारा किया जाएगा। इसकी शुरुआत मुम्बई से होगी।

बीएआई के अध्यक्ष हिमंता विस्वा सरमा ने कहा, “हमारे पास इस साल पुणे 7 एसेस के रूप में एक नई टीम है और साथ ही साथ हम इस साल दो नए शहरों-अहमदाबाद तथा पुणे में खेल रहे हैं। इस खेल को नई ऊंचाई और नए स्थानों तक ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत हमने यह कदम उठाया है।”

बाएं हाथ की मारिन के लिए नई टीम के लिए खेलना एक चुनौती होगी लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं। मारिन की सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि उन्हें इस साल उस टीम के खिलाफ खेलना होगा, जिसके लिए वह बीते सीजन तक खेली हैं। नए सीजन की शुरुआत धमाकेदार होगी क्योंकि पहले ही मुकाबले में मारिन का सामना भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधू से होगा।

सिंधू ने कहा, “मैं इस साल अपने शहर का प्रतिनिधित्व कर रही हूं और इसी कारण उद्घाटन मुकाबला बेहद खास हो गया है। हंटर्स से मैं जबरदस्त समर्थन और सहयोग की उम्मीद कर रही हूं। पुणे के खिलाफ यह हमारी ताकत होगी। मैं मारिन से भिड़ने के लिए उत्सुक हूं और यह मैच लम्बे समय तक याद रखे जाने योग्य होगा।”

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image