Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
खेल


मारक्वेज ने अर्जेंटीना में हासिल की पहली जीत

मारक्वेज ने अर्जेंटीना में हासिल की पहली जीत

टर्मस डी रियो होंडा (अर्जेंटीना), 01 अप्रैल (वार्ता) गत विश्व चैंपियन मार्क मारक्वेज ने अर्जेंटीना मोटो जीपी में अपना दबदबा बनाये रखते हुए 2019 सत्र की पहली जीत हासिल कर ली।

26 वर्षीय स्पेन के मारक्वेज ने होंडा पर टर्मस डी रियो होंडा ट्रैक पर 25 लैप की रेस में शुरुआत से लेकर अंत तक अपनी बढ़त बनाये रखते 41 मिनट 43.688 सेकंड में जीत हासिल की। वह यामाहा के वेलेंटिनो रोसी से 9.8 सेकंड आगे रहे। डुकाटी के रेसर एंड्रिया दोविजियोसो आधे सेकंड से पिछड़कर तीसरे स्थान पर रहे।

मारक्वेज की इस सर्किट पर यह तीसरी जीत है। मारक्वेज ने अपनी जीत के बाद कहा कि पिछले साल रेस में रोसी से टकराने के बाद इस बार वह बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित थे।

उन्होंने कहा, “मैं इस बात को स्वीकारता हूं कि पिछले साल मैंने गलतियां की थीं जिसके लिए मुझ पर पेनल्टी लगी थी। मैंने इस अनुभव से बहुत कुछ सीखा और मैं यह साबित करना चाहता था कि मैं गति और सटीकता का प्रदर्शन कर सकता हूं।”

स्पेन के रेसर अपने छठे मोटो जीपी खिताब की तलाश में हैं और 2019 की तालिका में वह दो राउंड के बाद 45 अंकों के साथ सबसे आगे हैं। मारक्वेज की जीत से होंडा ने कन्स्ट्रुक्टर चैंपियनशिप में बढ़त बना ली है। अगली रेस टेक्सास के ऑस्टिन में 14 अप्रैल को होनी है।

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image