Friday, Mar 29 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
खेल


मार्श और ठाकुर ने पंजाब को हराया, उम्मीदें कायम

मार्श और ठाकुर ने पंजाब को हराया, उम्मीदें कायम

मुम्बई, 16 मई (वार्ता) मिचेल मार्श (63) के शानदार अर्धशतक और शार्दुल ठाकुर (28 रन पर चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में सोमवार को 17 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

दिल्ली ने 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद पंजाब को 20 ओवर नौ विकेट पर 142 रनों पर रोक दिया। दिल्ली की 13 मैचों में यह सातवीं जीत है और उसके 14 अंक हो गए हैं जबकि पंजाब 13 मैचों में सातवीं हार के बाद 12 अंकों पर है और उसकी उम्मीद समाप्त हो चुकी है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही और उसने लियाम लिविंग्स्टन की पारी की पहली गेंद पर अपने ओपनर डेविड वार्नर को गंवा दिया। लिविंग्स्टन ने बाद में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। लिविंग्स्टन ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट झटके। पंत सात और पॉवेल दो रन बनाकर आउट हुए।

मार्श ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 48 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रन बनाये और पारी के 19वें ओवर में आउट हुए। ओपनर सरफराज खान ने 16 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 32 रन तथा ललित यादव ने 21 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाये। अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाये।

पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की तरफ से जीतेन्द्र शर्मा ने 34 गेंदों पर सर्वाधिक 44 रन बनाये जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 15 गेंदों में 28 रन का योगदान दिया। शिखर धवन ने 19 और राहुल चाहर ने नाबाद 25 रन बनाये।

दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर के चार विकेटों के अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। पंजाब ने 38 रन की अच्छी शुरुआत के बाद अपने विकेट लगातार गंवाए।

इस जीत के साथ दिल्ली अब 14 अकों तक पहुंच गई है और इनका नेट रन रेट भी अच्छा हो गया है। फिलहाल दिल्ली अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गयी है । उनके पास अभी एक और मैच है। अगर वह जीत जाते हैं तो प्ले ऑफ़ में उनका टिकट लगभग तय हो जाएगा। आज के मैच की बात करें तो दिल्ली की टीम ने एक छोटे स्कोर को बढ़िया तरह से डिफेंड किया। उनके गेंदबाज़ों ने समय-समय पर पंजाब को झटका दिया। पंजाब की शुरुआत ठीक-ठीक थी लेकिन उसके बाद उनका बल्लेबाज़ी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image