Friday, Apr 19 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब ने गुजरात के लायंस को 26 रन से पीटा

पंजाब ने गुजरात के लायंस को 26 रन से पीटा

राजकोट, 23 अप्रैल (वार्ता) ओपनर हाशिम अमला (65) के शानदार अर्धशतक के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायंस को रविवार को 26 रन से हराकर आईपीएल 10 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुये सात विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर गुजरात को सात विकेट पर 162 रन पर रोक कर 26 रन से मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं गुजरात को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है अौर वह चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं। पंजाब से मिले 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत ठीक नहीं रही है विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम छह गेंदों में छह रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर पगबाधा हो गये। 100 रन के अंदर अपने चार विकेट गंवाने वाली गुजरात को उसके विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (नाबाद 58) ने मुश्किल से जरुर निकाला। लेकिन उनकी यह नाबाद पारी गुजरात की जीत के लिये नाकाफी था। कार्तिक ने 44 गेंदों पर 58 रन की नाबाद पारी में छह चौके लगाए। कार्तिक का आईपीएल 10 में यह पहला अर्धशतक था। कप्तान सुरेश रैना ने 24 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32,एंड्रयू टाई ने 12 गेंदों में दो चौके और एक छक्के के सहारे 22, आरोन फिंच ने 13, बासिल थम्पी ने नाबाद 11 और ड्वेन स्मिथ ने चार रन बनाये। पंजाब की तरफ से केसी करियप्पा ने 24 रन पर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 36 रन पर दो विकेट, संदीप ने 40 रन पर दो विकेट और मोहित शर्मा ने 25 रन पर एक विकेट लिये। एजाज जारी वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image