Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद विक्रमसिंह की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

शहीद विक्रमसिंह की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

झुंझुनू, 03 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के भोड़की गांव में शहीद विक्रमसिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद को नमन करने के लिए जिले के प्रभारी एवं चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, सांसद नरेंद्रकुमार, जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरि, विधायक राजेंद्रसिंह गुढ़ा, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, जिला कलेक्टर उमरदीन खान, जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर के अलावा जनप्रतिनिधि और अधिकारी पहुंचे।

गांव में पहुंचते ही युवाओं ने तिरंगा यात्रा के साथ अपने लाड़ले की शहादत को नमन किया और पूरे गांव में विक्रमसिंह अमर रहे के नारे गूंजे। उनके अंतिम दर्शन के लिए भोड़की गांव सहित पास पड़ौस के गांवों के युवा, बुजुर्ग, महिलायें भी बड़ी संख्या में पहुंचे।

विक्रमसिंह 27 व 28 फरवरी की दरमियान लद्दाख में शहीद हो गए थे। जिनकी पार्थिव देह कल देर शाम को झुंझुनू पहुंची। इसके बाद आज सेना के ट्रक को फूलों से सजाकर उसमें शहीद के पार्थिव देह को पैतृक गांव ले जाया गया। जहां पर शहीद को नमन करने और दर्शन के लिए छतों पर भी लोग जमा थे। पुलिस और सेना से आई टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद शहीद के पुत्र हर्षसिंह तथा मानवेंद्रसिंह ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।

सराफ सुनील

वार्ता

image