Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी: भूपेश

जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी: भूपेश

सुकमा, 23 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों के प्रति अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आज कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

श्री बघेल ने यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि जंगलों में हमारे जवानों ने घंटों तक लगातार नक्सलियों का मुकाबला किया और तगड़ी चुनौती दी। उन्होंने कहा कि नक्सलियों द्वारा घेरकर हमारे जवानों पर किये गए हमले में हुई इस क्षति की भरपाई कभी भी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ यह लड़ाई तब तक नहीं रुकेगी, जब तक उनका सफाया न हो जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंतागुफा क्षेत्र के कसालपाड़ जंगल में सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों द्वारा किए गए कायराना हमले में 17 जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। इस हमले में घायल 14 जवानों को रायपुर स्थित रामकृष्ण केयर अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि घायल जवानों से मुलाकात के साथ ही उनके बेहतर उपचार के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिये गए हैं।

उन्होंने कहा कि जवानों के साहस और वीरता की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। छत्तीसगढ़ शासन जवानों के हौसले को सलाम करता है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ का प्रत्येक नागरिक हमारे जवानों के साथ है और उनकी जांबाजी को सलाम करता है। उन्होंने मुठभेड़ में शामिल जवानों के साथ मुलाकात कर उनके शौर्य और साहस की प्रशंसा की। उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों से मुलाकात कर ढाँढस बंधाया।

करीम बघेल

वार्ता

image