Friday, Mar 29 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
खेल


मैरीकॉम बनीं विश्व चैंपियनशिप की ब्रांड एम्बेसेडर

मैरीकॉम बनीं विश्व चैंपियनशिप की ब्रांड एम्बेसेडर

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (वार्ता) पांच बार की विश्व चैंपियन तथा ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज़ एमसी मैरीकॉम को राजधानी के आईजी स्पोर्ट्स कॉम्पलैैक्स स्थित केडी जाधव हॉल में 15 से 24 नवंबर तक होने वाली आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप की ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) की महानिदेशक नीलम कपूर की मौजूदगी में यहां बुधवार को आईजी स्टेडियम में विश्व चैंपियनशिप का लोगो और गीत लांच करते हुये यह घोषणा की। इस अवसर पर मैरीकॉम के साथ साथ विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले अन्य सभी भारतीय मुक्केबाज़, कोच तथा सपोर्ट स्टाॅफ मौजूद था।

मैरीकॉम पांच बार विश्व खिताब जीत चुकी हैं और 2014 एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भी हैं। उन्हें चैंपियनशिप के 10वें संस्करण के लिये ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है। वह अपने घर में दूसरी बार आयोजित हो रही विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के इरादे से उतरेंगी।

भारत ने 2006 में विश्व चैंपियनशिप का आयोजन किया था और तब उसने चार स्वर्ण पदक जीतकर टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी। मैरीकॉम ने अपने लिये इसे एक गौरवपूर्ण क्षण बताते हुये कहा,“ मैं मुक्केबाजी संघ का धन्यवाद करना चाहता हूं जिसने मुझे ब्रांड एम्बेसेडर चुना है। मेरे लिये यह एक बड़ा सवाल है। हम इस समय काफी मजबूत हैं और विश्व चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने तथा देश के लिये स्वर्ण पदक जीतने काे तैयार हैं।”

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image