Friday, Apr 19 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
खेल


मैरीकॉम को कांस्य से करना पड़ा संतोष

मैरीकॉम को कांस्य से करना पड़ा संतोष

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारत की सुपरस्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) को रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शनिवार को तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू से 1-4 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

तीसरी वरीयता प्राप्त मैरी को सेमीफाइनल में दूसरी सीड काकिरोग्लू के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका 51 किग्रा में अपना पहला स्वर्ण जीतने का सपना अधूरा रह गया। मैरी ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही इस प्रतियोगिता के इतिहास में अपना रिकॉर्ड आठवां पदक सुनिश्चित कर लिया था।

तीन बच्चों की मां 36 वर्षीय मैरी कांस्य पदक जीतने के साथ ही विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में इस तरह सबसे सफल खिलाड़ी बन गयीं। उन्होंने क्यूबा के फेलिक्स सेवोन को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम सात पदक थे। मैरी के पिछले सात पदक 48 किग्रा वर्ग में आए थे और 51 किग्रा में उन्होंने कांस्य जीत इस वर्ग में अपना पहला पदक हासिल किया।

यूरोपियन चैंपियन काकिरेग्लू का फाइनल में रविवार को रुस की लिलिया एतबाएवा से मुकाबला होगा।

शोभित.संजय

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image