Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
खेल


मैरीकाॅम टोक्यो ओलंपिक के एथलीट एम्बेसेडर ग्रुप में शामिल

मैरीकाॅम टोक्यो ओलंपिक के एथलीट एम्बेसेडर ग्रुप में शामिल

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (वार्ता) भारत की स्टार महिला मुक्केबाज़ एमसी मैरीकॉम को अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिये 10 दिग्गज एथलीट एम्बेसेडरों की सूची में जगह दी गयी है।

छह बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की खेल की टॉस्क फोर्स की ओर से मुक्केबाज़ों का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसके अलावा मैरीकॉम ग्रुप में एशियाई एथलीटों का भी प्रतिनिधित्व करेंगीं।

36 साल की मुक्केबाज़ मैरीकॉम ने इसी वर्ष रूस में हुये विश्व चैंपियनशिप में कांस्य के रूप में अपना कुल आठवां पदक जीता था, जिसमें छह स्वर्ण पदक हैं। वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक पदक पाने वाली सबसे सफल मुक्केबाज़ हैं।

ओलंपिक खेलों की कांस्य विजेता होने के अलावा मैरीकॉम पांच बार की एशियाई चैंपियन भी रह चुकी हैं। उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में भी देश के लिये स्वर्ण पदक जीता है।

इस एथलीट एम्बेसेडर ग्रुप में पुरूष वर्ग में लुकमो लवाल(अफ्रीका), जुलियो सेसार ला क्रुज़(अमेरिकास), जियानगुआम आसियाहू(एशिया), वासिल मार्डी (यूरोप), डेविड नाइका(ओसनिया) से हैं जबकि महिलाओं में खादिजा मार्डी(अफ्रीका), मिकाएला मेयर (अमेरिकास), एमसी मैरीकाॅम(एशिया), साराह ओराहमाउने(यूरोप), शेली वाट्स(ओसनिया) के नाम शामिल हैं।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image