Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
खेल


ओडिशा-पंजाब मुकाबले में मैरीकॉम रहेंगी मुख्य आकर्षण

ओडिशा-पंजाब मुकाबले में मैरीकॉम रहेंगी मुख्य आकर्षण

नयी दिल्ली, 01 दिसम्बर (वार्ता) ओडिशा वॉरियर्स और पंजाब पैंथर्स के बीच सोमवार को होने वाले मुक़ाबले के साथ ही बिग बाउट लीग का शुभारम्भ हो जाएगा। गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी, नोएडा में होने वाले मुक़ाबले का मुख्य आकर्षण छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम रहेंगी जो पंजाब पैंथर्स की ओर से फ्लाईवेट वर्ग में चुनौती रखेंगी।

मैरीकॉम ने कहा कि इस साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जो कुछ हुआ, वह उनके लिए एक सीख है और अब ओलम्पिक की तैयारियों के लिए वह इससे सबक लेंगी। बिग बाउट लीग अपनी तैयारियों का जायज़ा लेने का एक अच्छा मंच है। उनका इस लीग का पहला मुक़ाबला ओडिशा वॉरियर्स की सविता से होगा, जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट हैं और जूनियर वर्ग में राष्ट्रीय चैम्पियन रह चुकी हैं।

इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन मनोज कुमार का मुक़ाबला उज्बेकिस्तान के जे राखमोनोव से होगा जो यूथ एशियन चैम्पियनशिप के पदक विजेता हैं। इसके अलावा नाइजीरियाई खिलाड़ी कोरेडे अदेनजीजी, पीएल प्रसाद, सोनिया लठार, नवीन कुमार और आरशी खानम से भी पंजाब टीम को उम्मीदें हैं जबकि ओडिशा टीम को खासकर सचिन सिवाच, राखमोनोव, नील कमल सिंह, नमन तंवर जैस्मिन और प्रियंका चौधरी से उम्मीदें हैं।

एमर्जिंग स्पोर्ट्स एंड मीडिया टेक्नोलोजीस प्रा लि के अतुल पांडे ने बताया कि इस बार सभी छह टीमों ने दो टीमें तैयार की हैं। यानी हर वजन में उसके पास दो खिलाड़ी हैं। इंजरी की स्थिति में या खिलाड़ी के उपलब्ध न होने पर दूसरी टीम के खिलाड़ी को उतारा जा सकेगा। गौरतलब है कि इस लीग में वर्ल्ड चैम्पियनशिप और ओलम्पिक के पदक विजेताओं के अलावा कई कॉन्टिनेंटल चैम्पियशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स के चैम्पियन खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। मुक़ाबले शाम सात बजे से शुरू होंगे जिनका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, प्राग न्यूज़, एंडी और प्लस चैनल पर किया जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं –

पंजाब पैंथर्स : टीम ए- एमसी मैरीकॉम, सोनिका लठार, पी.एल प्रसाद, ए खालाकोव, मनोज कुमार, कोरेडे अदेनजीजी, नवीन कुमार और आरशी खानम, टीम बी - दर्शन दूत, प्रीति बेनिवाल, पंकज सैनी, मोहम्मद इब्राहिम, राहिल रपीक संजीत सिंह गिल, सागर छिकारा, सपना शर्मा।

ओडिशा वॉरियर्स : टीम ए - सविता, प्रियंका चौधरी, दीपक, सचिन सिवाच, जे राखमोनोव, नील कमल सिंह, नमन तंवर, जैस्मिन। टीम बी - शिक्षा, मनीश माउन, जेसुरबेक लातिपोव, गौरव सोलंकी, प्रमोद कुमार, वान्हलीम्पुइया, राहुल पासी, सान्या नेगी।

राज

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image