Friday, Apr 19 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
खेल


मैरी, सिंधू, विनेश, दुती, मानसी बीबीसी महिला अवॉर्ड की दावेदार

मैरी, सिंधू, विनेश, दुती, मानसी बीबीसी महिला अवॉर्ड की दावेदार

नयी दिल्ली, 03 फरवरी (वार्ता) छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम, बैडमिंटन की पहली भारतीय विश्व चैंपियन पीवी सिंधू, एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता पहलवान विनेश फोगाट, स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद और पैरा बैडमिंटन चैंपियन मानसी जोशी को बीबीसी ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ भारतीय महिला खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामित किया है।

बीबीसी न्यूज में भारतीय भाषाओं की प्रमुख रुपा झा और बिजनेस डेवलपमेंट एशिया पैसिफिक प्रमुख इंदुशेखर सिन्हा ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्स वुमैन ऑफ द इयर पुरस्कार पहली बार शुरु किया गया है और विजेता खिलाड़ी को आठ मार्च को एक भव्य समारोह में यह पुरस्कार दिया जाएगा। संवाददाता सम्मेलन में युवा महिला पहलवान सोनम मलिक मौजूद थीं जिन्होंने हाल में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक को हराया था।

रुपा झा ने बताया कि इन पांच नामितों के नामों का चयन खेल पत्रकारों, विशेषज्ञों और खेल लेखकों की 40 सदस्यीय जूरी ने अपनी वोटिंग से किया है। विजेता का फैसला जनता की वोटिंग से होगा और जनता के लिए वोटिंग आज से शुरु हो गयी है जो 17 फरवरी को रात 11 बजे तक खुली रहेगी। एक व्यक्ति एक खिलाड़ी के लिए ही वोट कर पाएगा।

वोटिंग लाइन छह भाषाओं में होगी ताकि हर एक किसी को अपनी पसंद के हिसाब से खिलाड़ी चुनने का मौका मिल सके। आठ मार्च को विजेता की घोषणा होगी और उसे इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही एक लीजेंड खिलाड़ी को लाइफ टाइम पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

रुपा ने साथ ही बताया कि इन पांच नामित खिलाड़ियों के जीवन के संघर्ष और सफलता की कहानी का प्रसारण किया जाएगा जिससे लोगों को यह पता चल सके कि उन्होंने जीवन के कड़े संघर्ष से गुजरने के बाद यह मुकाम हासिल किया है।

राज, शोभित

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image