Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीकर में शहीद की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

सीकर में शहीद की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

सीकर, 02 जुलाई (वाता) जम्मू कश्मीर के बारामूला के सोपोर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवान दीप चंद वर्मा की आज अंतिम विदाई में जन सैलाब उमड़ पड़ा।

शहीद वर्मा को अंतिम विदाई में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि एवं हजारों ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा शहीद के परिवार के बच्चों की शिक्षा निशुल्क होगी और इसी के साथ गांव में स्थित सीनियर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नाम दीपचंद के नाम से होगा। खंडेला विधायक महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि वह शहीद स्मारक का पैसा विधायक कोटे से खर्च करेंगे और हम स्मारक अपनी तरफ से तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक के लिए जल्द से जल्द जमीन का चयन होगा। सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि देश के लाडले ने जो शहादत दी है वह कभी नहीं भुलाई जा सकती। सीकर जिले में अब तक 219 लाडलों ने देश की रक्षा करते करते अपने प्राण न्योछावर किए हैं। उन शहीदों को सांसद ने सलाम करते हुए कहा कि निश्चित रूप से इन्हीं शहीदों की वजह से अपना देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य और केंद्र सरकार से मिलने वाली आर्थिक सहायता राशि परिवार को मुहैया कराई जाएगी।

शहीद के परिवार में एक बेटी एवं दो बेटे हैं। शहीद का परिवार अजमेर में सेना के क्वार्टर में रहता था। कल आतंकवादियों की मुठभेड़ में बावड़ी गांव का दीपचंद शहीद हो गया। इससे पूर्व शहीद की अंतिम यात्रा रींगस से तिरंगा यात्रा निकाली गई और तिरंगा यात्रा में हजारों युवाओं ने देशभक्ति के नारे लगाए। तिरंगा यात्रा के रूप में शहीद का पार्थिक देह उनके पैतृक गांव पहुंचा जहां उन्हें नम आंखों से विदाई दी गई।

सुनील

वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image