Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में नीट के विरोध में व्यापक प्रदर्शन

तमिलनाडु में नीट के विरोध में व्यापक प्रदर्शन

मदुरै ,13 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे तमिलनाडु के तीन छात्रों के आत्महत्या किये जाने के ठीक अगले दिन रविवार को आयोजित परीक्षा के विरोध में विभिन्न छात्र संगठनों तथा राजनीतिक पार्टियों ने पूरे राज्य में व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन किया।

यहां प्राप्त रिपोर्टाें के मुताबिक डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई), स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक वुमेन एसोसिएशन (ऐडवा), पीपुल्स फेडरेशन, तमिल पुलिगल, विदुथलाई चिरुथाइगल काची (वीसीके) और अन्य संगठनों ने मदुरै, करूर, तंजावुर, तिरुवरुर, पुदुकोट्टई, कन्याकुमारी, विरुधुनगर और राज्य के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया।

मदुरै में पुलिस ने नारीमेदु में सड़क जाम कर वाहनों के आवागमन को बाधित करने का प्रयास कर रहे 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारी नीट की परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे थे। राज्य में हो रहे प्रदर्शनाें को देखते हुए पुलिस ने नीट परीक्षा केंद्रों के आस पास सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी है।

नीट परीक्षा में फेल होने के डर से परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों एम ज्योति श्री दुर्गा (19), ऐध्या (20) और एम मोती लाल (21) ने मदुरै, धरमपुरी और नामक्कल जिलों में शनिवार को आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने पूरे राज्य में लोगों को स्तब्ध कर दिया है।

नीट परीक्षा रविवार को दो बजे से आयोजित की गयी।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image