Friday, Mar 29 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
खेल


अंपायर के फ़ैसले पर नाराज़गी जताने के कारण मैथ्यू वेड को मिली फटकार

अंपायर के फ़ैसले पर नाराज़गी जताने के कारण मैथ्यू वेड को मिली फटकार

मुम्बई, 20 मई (वार्ता) अंपायर के फ़ैसले पर नाराज़गी जताने के कारण मैच रेफ़री ने मैथ्यू वेड को औपचारिक रूप से फटकार लगाई है।

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच गुरुवार को हुए मैच में मैथ्यू वेड हमवतन ग्लेन मैक्सवेल की एंगल से अंदर आती एक गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। हालांकि वेड को एकदम विश्वास था कि गेंद पैड पर लगने से पहले बल्ले का अंदरूनी किनारे से लग कर गई है, इसलिए उन्होंने रिव्यू भी लिया। रिप्ले में भी ऐसा लगा कि गेंद ने बल्ले का किनारा लेकर अपनी दिशा बदली है, लेकिन अल्ट्रा एज में ऐसा कुछ नहीं दिखा।

कॉमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ग्रीम स्वान और साइमन डूल भी इस निर्णय को लेकर आश्चर्यचकित थे। उन्हें भी नंगी आंखों और फिर बार-बार रिप्ले देखने से यह लग रहा था कि गेंद ने बल्ले को ज़रूर छुआ है।

वेड इस निर्णय से भौचक्का थे। वह सिर हिलाते हुए पवेलियन वापस पहुंचे। ड्रेसिंग रूम में उन्होंने बल्ला और हेल्मेट फेंक अपनी नाराज़गी जाहिर की। मैच के बाद रेफ़री ने उन्हें आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के धारा 2.5 के तहत लेवल-1 का दोषी माना है और उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। वेड ने भी अपने दोष को मान कर सज़ा स्वीकार कर ली है।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, "बहुत हल्का किनारा था और यह बड़ी स्क्रीन पर ठीक से दिख भी नहीं रहा था। अगर तकनीक इसमें हमारी मदद नहीं कर रही है तो हमें नहीं पता कि और कौन मदद कर सकता है। आप इसमें किसी को दोषी भी नहीं ठहरा सकते हो। हालांकि यही तकनीक अधिकतर समय बहुत अच्छे ढंग से काम करती है।"

इस मैच में गुजरात को आठ विकेट से बड़ी हार मिली। हालांकि वह पहले ही शीर्ष दो में जगह बना चुके हैं और उन्हें फ़ाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम दो मौक़े मिलेंगे।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image