Friday, Mar 29 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड दौरे से मयंक ने काफी कुछ सीखा होगा: नेहरा

न्यूजीलैंड दौरे से मयंक ने काफी कुछ सीखा होगा: नेहरा

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का कहना है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड दौरे से काफी कुछ सीखा होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस साल के शुरुआत में टेस्ट, टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज हुई थी। इस सीरीज में मयंक ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 34 और दूसरी पारी में 58 रन बनाए थे। मयंक ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सात और दूसरी पारी में तीन रन बनाए थे। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

मयंक ने अब तक अपने करियर के 11 टेस्ट मैचों में 57.29 के प्रभावशाली औसत से 974 रन बनाए हैं और वह 1000 रन के करीब पहुंच गए हैं। 29 वर्षीय मयंक अब तक अपने छोटे करियर में तीन शतक और चार अर्धशतक बना चुके हैं तथा उनका सर्वाधिक स्कोर 243 रन है।

नेहरा का मानना है कि न्यूजीलैंड दौरे ने मयंक को काफी कुछ सिखाया होगा क्योंकि विदेशी जमीन और खासकर न्यूजीलैंड की पिचों पर खेलना आसान नहीं होता है। नेहरा ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “न्यूजीलैंड खेलने के लिए आसान जगह नहीं है। मेरे अनुभव से बल्लेबाजों के लिए दुनिया में खेलने की सबसे कठिन जगह न्यूजीलैंड है। न्यूजीलैंड में खेलना हमेशा से मुश्किल रहा है जहां गेंद को काफी स्विंग मिलती है। मुझे यकीन है कि मयंक ने न्यूजीलैंड दौरे से काफी कुछ सीखा होगा।”

उन्होंने कहा, “मयंक के लिए नहीं सभी के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई है, इसमें कोई शक नहीं है। यह उनके करियर का शुरुआती दौर है और आपको सभी खिलाड़ियों को समय देना चाहिए।”

नेहरा ने कहा, “उन्होंने घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें मौका मिला। वह ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने एक या दो साल घरेलू क्रिकेट खेला और अचानक से भारत के लिए खेलने लगे। उन्होंने काफी रन बनाए हैं और मुझे उम्मीद है कि समय के साथ-साथ उनका खेल और बेहतर होगा।” मयंक ने अपने 64 मैचों के प्रथम श्रेणी करियर में 4951 रन बनाये हैं जिसमें 11 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।

शोभित राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image