Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मायावती रुड़की, रुद्रपुर में चुनावी सभा को करेंगी संबोधित

मायावती रुड़की, रुद्रपुर में चुनावी सभा को करेंगी संबोधित

नैनीताल 03 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती छह अप्रैल को उत्तराखंड के रुड़की और रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी।

सुश्री मायावती की चुनावी रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां तेज कर दी है। उनके साथ-साथ अखिलेश यादव भी राज्य के दौरे पर आ सकते हैं।

बसपा के जिला प्रभारी जितेन्द्र गौतम ने बताया कि बसपा सुप्रीमो छह अप्रैल को राज्य के चुनावी दौरे पर आ रही हैं। वह यहां दो रैलियों को संबोधित करेंगी। सुश्री मायावती पहले रुड़की में हरिद्वार लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगी। उसके बाद वह कुमाऊं के उधमसिंह नगर में रुद्रपुर के दौरे पर आयेंगी।

श्री गौतम ने बताया कि बसपा सुप्रीमो रूद्रपुर के ऐतिहासिक मोदी मैदान से प्रधानमंत्री मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी को घेरेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी रैली को पार्टी की ओर से हरी झंडी मिल गयी है। बहन मायावती की विशाल रैली को लेकर पार्टी की ओर से युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

जिला प्रभारी ने बताया कि बसपा सुप्रीमो के साथ-साथ समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनावी रैली में भाग ले सकते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी श्री यादव के कार्यक्रम को लेकर अंतिम सहमति नहीं मिल पायी है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने रैली को लेकर पूरी तैयारी कर ली हैं। हजारों की संख्या में बसपा एवं सपा समर्थक रैली में प्रतिभाग करेंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी बसपा एवं सपा दोनों पार्टियों में गठबंधन हुआ है और वे आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ रहे हैं। प्रदेश में बसपा चार और सपा एक सीट पर अपने उम्मीदवार को उतर रही है। बसपा ने अल्मोड़ा, नैनीताल, हरिद्वार एवं टिहरी लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। पार्टी ने नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर नवनीत अग्रवाल पर दाव पर लगाया है। वे उनके समर्थन में रैली को संबोधित करेंगी।

 

image