Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
खेल


मैकग्रा ने वॉरियर्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

मैकग्रा ने वॉरियर्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

मुंबई, 21 मार्च (वार्ता) विस्फोटक बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा (58 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा।

कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए ज्यादातर समय वॉरियर्स को दबाव में रखा लेकिन मैकग्रा ने 32 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

मैकग्रा जब बल्लेबाजी करने उतरीं तब वॉरियर्स 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 63 रन बना चुका था। सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत ने 12 गेंद पर चार चौकों सहित 19 रन बनाये, जबकि कप्तान एलीसा हीली 34 गेंद पर 36 रन (चार चौके, एक छक्का) बनाकर आउट हो चुकी थीं।

मैकग्रा के क्रीज़ पर आने के बाद कैपिटल्स ने मुकाबले पर पकड़ कसते हुए सिमरन शेख (11), किरण नवगिरे (दो), दीप्ति शर्मा (तीन) और सोफी एकलेस्टन (शून्य) को छोटे स्कोर पर आउट कर दिया।

मैकग्रा ने लगातार गिरते विकेटों के बीच आक्रामक बल्लेबाजी करके वॉरियर्स की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने 14वें ओवर में दो चौके जड़कर अरुंधति रेड्डी के खिलाफ 14 रन जोड़े, हालांकि वॉरियर्स 16 ओवर में मात्र 94 रन तक ही पहुंच सकी। एलिस कैपसी ने 18वें ओवर में बिना कोई रन दिये दीप्ति और एकलेस्टन का विकेट चटकाया जिससे वॉरियर्स की मुश्किलें बढ़ गयीं।

मैकग्रा ने इस बीच प्रत्याक्रमण जारी रखा और अंतिम दो ओवर में अपना अर्द्धशतक पूरा करते हुए 33 रन जोड़े। कैपिटल्स की ओर से कैपसी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिये और आखिरी ओवर में मैकग्रा के प्रहार के बावजूद उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 26 रन दिये।

राधा यादव (चार ओवर, 28 रन) ने दो विकेट लिये, जबकि जेस जॉनसन (चार ओवर, 24 रन) को एक सफलता हासिल हुई।

शादाब

वार्ता

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image