Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को दी जायेगी नौकरी में प्राथमिकता :योगी

अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को दी जायेगी नौकरी में प्राथमिकता :योगी

गोरखपुर 28 जनवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को प्रदेश में सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दी जायेगी।

श्री योगी ने सोमवार को वीरबहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज में 36.54 करोड़ रूपये की 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा कि राज्य में अतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को

राजपत्रित अधिकारी के पद पर नियुक्ति देने के लिये स्पोट्स कोटे के रिक्तियों को तत्काल प्रभाव से भरे जाने की कार्रवाई निर्देश दिये गये है।

उन्होंने कहा कि अनुशासन से ही खिलाड़ी आगे बढ़ता है। स्पोर्ट्स कालेज के छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये अनेक योजनाएं संचालित की है। खिलाड़ी राष्ट्रीय एंव अन्र्तराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पदक अर्जित प्रदेश तथा देश का नाम गौरवान्वित कर रहे है।

श्री योगी ने कहा कि कहा कि खिलाड़ियों की समस्याओं का निराकरण प्रमुखता किया जायेगा। उन्हें हर प्रकार की सुविधाये प्रदान की जा रही हैं।सुविधा के अभाव में खिलाड़ी अपनी क्षमता का प्रदर्शन भरपूर नही कर पाते है। सरकार खेल सुविधाओं को विकसित करने की दिशा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है।

लोकार्पित परियोजनाओं में आबकारी भवन, पुलिस विभाग में क्राइम ब्रान्च आफिस, वीरबहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज में एस्ट्रो टर्फ, कुश्ती हाल, राजकीय महिला पालीटेक्निक में सी.सी. इन्टरलाकिंग टाइल्स आदि, सदर तहसील में आवासीय भवन का निर्माण कार्य, सुभाष भवन में मेस, टायलेट, सीवरेज, कामन रूम का जीर्णोद्धार कार्य तथा गीडा सेक्टर पांच न्यू गोरखपुर में आवासीय योजना में पांच पार्क का निर्माण कार्य शामिल है।

श्री योगी ने नौ परियोजनाओं जिसमें शहीद स्मारक डोहरिया कला के सौन्दर्यीकरण, कैम्पियरगंज में ग्राम बरगदही स्थित शिव मंदिर के पर्यटन विकास का कार्य, सन्त रविदास मंदिर अलवापुर के सौन्दर्यीकरण का कार्य, कैम्पियरगंज के ग्राम कल्याणपुर में बैसही देवी मंदिर के सौन्दर्यीकरण का कार्य, कैम्पियरगंज के ग्राम सुम्भाखोर में समय माता मंदिर एंव पोखरे के सौन्दर्यीकरण का कार्य, तहसील बासगांव स्थित ग्राम तिघरा में तालाब के सौन्दर्यीकरण आदि का कार्य, भरोहिया शिव मंदिर कैम्पियरगंज, मण्डलीय कारागार में पं0 राम प्रसाद बिस्मिल शहीद स्मारक के सौन्दर्यीकरण एंव पर्यटन विकास कार्य तथा शहीद स्मारक चैरी चैरा में पर्यटन विकास एंव सौन्दर्यीकरण के कार्य का शिलान्यास किया।

उदय भंडारी

जारी वार्ता

More News
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image