Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लू प्रभावित मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी चिकित्सा सुविधा : नीतीश

लू प्रभावित मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी चिकित्सा सुविधा : नीतीश

गया 20 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लू से प्रभावित मरीजों को आज आश्वस्त किया कि उन्हें हर संभव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

श्री कुमार ने यहां अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हीट स्ट्रोक (लू) से प्रभावित मरीजों से मुलाकात की और आश्वस्त किया कि उन्हें हरसंभव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक, प्राचार्य एवं चिकित्सकों से मरीजों के इलाज के संबंध में विस्तृत जानकारी ली एवं उन्हें कई निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति एवं पीने का शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो जाय तो नब्बे प्रतिशत बीमारियों से छुटकारा मिल जायेगा। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिये लोगों को निरंतर जागरूक करते रहने भी आवश्यक है।

श्री कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि जो भी पीड़ित मरीज हैं, उनके इलाज का सूक्ष्म स्तर पर आंकलन करें कि किस परिस्थिति में इनकी तबीयत खराब हुई और अन्य बीमारियों के कुछ लक्षण तो नहीं हैं, इसकी भी जांच कर लें। उन्होंने कहा कि लू से मरने वाले लोगों का जल्द से जल्द सत्यापन करा लें ताकि उनको आपदा से संबंधित अनुग्रह अनुदान की राशि शीघ्र मिल सके।

सूरज

जारी वार्ता

image