Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच को हराकर मेदवेदेव फाइनल में, बार्टी भी बाहर

जोकोविच को हराकर मेदवेदेव फाइनल में, बार्टी भी बाहर

वाशिंगटन, 18 अगस्त (वार्ता) रुस के डेनिल मेदवेदेव ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को शनिवार को सेमीफाइनल में हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट सिनसिनाटी मास्टर्स के फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया और इसके साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया।

मेदवेदेव ने टॉप सीड जोकोविच को तीन सेटों के संघर्ष में 3-6, 6-3, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मेदवेदेव इस टूर्नामेंट के 120 वर्षों के इतिहास में फाइनल में पहुंचने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाबला एक घंटे 43 मिनट में जीता।

मेदवेदेव का फाइनल में मुकाबला बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में फ्रांस के रिचर्ड गास्के को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। गोफिन का यह पहला एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल है।

महिला वर्ग में भी बड़ा उलटफेर हुआ और फ्रेंच ओपन चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी रुस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा से अपना मुकाबला हारकर नंबर वन बनने का मौका गंवा बैठी।अगर वह सेमीफाइनल में अपना मुकाबला जीत लेती हैं तो वह विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका को अपदस्थ कर नंबर एक बन जातीं। बार्टी की हार से ओसाका का नंबर वन बने रहना तय है।

महिला वर्ग में स्वेतलाना ने विश्व की नंबर दो खिलाड़ी बार्टी को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनायी। स्वेतलाना का खिताबी मुकाबला अमेरिका की मेडिसन कीस से होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में हमवतन सोफिया केनिन को 7-5, 6-4 से पराजित किया।

 

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image