Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मीणा प्रत्येक सोमवार को उद्यमियों और आमजन से होंगे रुबरु

मीणा प्रत्येक सोमवार को उद्यमियों और आमजन से होंगे रुबरु

जयपुर, 09 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा अब प्रत्येक सोमवार को प्रदेश के उद्यमियों एवं आमजन से संवाद कायम करेंगे।

श्री मीणा गांधी नगर स्थित अपने सरकारी निवास पर सुबह दस बजे से पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक उद्यमियोंं एवं लोगों से रुबरु होंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक सोमवार को सीधे संवाद कायम करने से प्रदेश के औद्योगिक बैंक के आधार पर औद्योगिक विकास की योजनाओं एवं कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने का अवसर मिलेगा और प्रदेश के औद्योगिक विकास में जनभागीदारी तय हो सकेगी।

गौरतलब है कि श्री मीणा के उद्योग मंत्री का कार्यभार संभालते ही सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि प्रदेश के औद्योगिक विकास में उद्यमियों सहित जनभागीदारी तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने एमएसएमई एक्ट का सरलीकरण कर राजउद्योगमित्र पोर्टल जारी करने के बाद तेजी से नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन योजना जारी करने की दिशा में कदम बढ़ाए गये हैं।

राज्य सरकार के एक साल के अवसर पर आयोजित एमएसएमई कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने औद्योगिक विकास नीति, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना सहित सौर ऊर्जा नीति और पवन एवं हाईब्रिड उर्जा नीति जारी कर दी है। इससे प्रदेश में तेजी से औद्योगिक निवेश का माहौल बनने लगा है और अडानी-ईडन जैसे निवेशक पन्द्रह दिन में ही दो हजार करोड़ रुपए का बड़ा निवेश लेकर आए हैं।

श्री मीणा ने बताया कि कृषि के बाद एमएसएमई सेक्टर ही सर्वाधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराता है, ऎसे में प्रदेश में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में राज्य सरकार पहल कर रही है। साप्ताहिक सीधा संवाद कायम करने से प्रदेश के औद्योगिक विकास में उद्यमियों सहित इस क्षेत्र से जुड़े लोगों के सुझाव, फीडबैक एवं समस्याओं के चिह्नीकरण और उनके निराकरण में सीधी सहभागिता तय हो सकेगी।

जोरा

वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image