Thursday, Oct 21 2021 | Time 02:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय पुलिस महानिदेशक ने अवकाश के लिए अर्जी दी : मुख्यमंत्री

मेघालय पुलिस महानिदेशक ने अवकाश के लिए अर्जी दी : मुख्यमंत्री

शिलांग 13 सितंबर (वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने सोमवार को बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर. चंद्रनाथन ने अवकाश के लिए अर्जी दी है।

श्री संगमा ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा “इसमें कोई भ्रम नहीं है, महानिदेशक ने अवकाश के लिए अर्जी दी है। उन्होंने मुझसे मुलाकात की थी और विशेष रूप से मुझे बताया था कि उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन किया है।”

गौरतलब है कि उन्होंने अवकाश के लिए ऐसे समय अर्जी दी है जब पूर्व एचएनएलसी आतंकवादी, चेरिशस्टर थंगख्यू की हत्या की परिस्थितियों की न्यायिक जांच चल रही है और वह घटनाक्रम तब हुआ था जब पुलिस ने 13 अगस्त को मावलाई किंटन मस्सार में उनके घर पर छापा मारा था।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद 11 संगठनों के एक समूह “का सुर की नोंग मवलाई” के नेतृत्व में कईं दबाव समूहों ने पूर्व एचएनएलसी आतंकवादी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए श्री चंद्रनाथन और दो अन्य अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा “ पूरे आवेदन और इस प्रक्रिया में समय लगता है और एक निश्चित प्रकिया का पालन किया जाता है और यह प्रक्रिया चल रही है तथा जेैसे ही यह समाप्त होगी, उनकी इच्छानुसार उन्हें अवकाश दे दिया जाएगा। ”

अवकाश की अर्जी के समय पर विशेष रूप से पूछे जाने पर श्री संगमा ने कहा कि लोग कई तरह से सवाल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा,“यदि कोई व्यक्ति अवकाश पर जाना चाहता है तो यह स्वास्थ्य या निजी कारण भी हाे सकता है और एक सरकारी कर्मचारी के रूप में वह जिस अवकाश के हकदार है उन्हें वह दिया जाना चाहिए।” श्री संगमा ने यह भी कहा कि मामले की न्यायिक जांच चल रही है। जितेन्द्र वार्ता

More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image