Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
खेल


पुरूष हैंडबॉल टीम की हार की हैट्रिक के साथ बाहर

पुरूष हैंडबॉल टीम की हार की हैट्रिक के साथ बाहर

जकार्ता,17 अगस्त (वार्ता) अदालती लड़ाई जीतकर 18वें एशियाई खेलों में उतरी भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है और उसे शुक्रवार को ग्रुप डी के मुकाबले में इराक के हाथों 29-40 से हार का सामना करना पड़ा जिसके साथ ही टीम एशियाई खेलों का उद्घाटन होने से पहले ही होड़ से बाहर हो गयी।

भारतीय पुरूष टीम की यह लगातार तीसरी हार है। भारतीय महिला टीम भी लगातार दो मैच हार चुकी है। पुरूष टीम को अपने पहले मैच में ताइपे से 28-38 से अौर दूसरे मैच में बहरीन से 25-32 से हार का सामना करना पड़ा था। अपने तीसरे मुकाबले में भारत को इराक से 11 गोल के अंतर से शिकस्त मिली।

भारत की ओर से दीपक अहलावत ने सर्वाधिक आठ, करमजीत सिंह ने छह, अविन खट्टर ने तीन और आदित्य नागराज ने तीन गोल किये। इराक की अोर से आदिल तालिब ने नौ और अदनान अली ने आठ गोल किये।

पुरूष टीम का चौथा मुकाबला 21 अगस्त को उत्तर कोरिया से होगा। लेकिन यह अब औपचारिकता मात्र होगा क्योंकि टीम प्रारंभिक राउंड के मुकाबले समाप्त हो जाने के बाद स्थान निर्धारण मैचों के लिए खेलेगी।

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने हैंडबॉल टीमों को अपनी मंजूरी देने से इंकार कर दिया था जिसके बाद भारतीय हैंडबॉल संघ के सचिव और आईओए के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडेय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की शरण लेकर हैंडबॉल टीमों के एशियाई खेलों में जाने का रास्ता साफ़ कराया था।

भारतीय टीम पिछली एशियाई चैंपियनशिप में 14 टीमों में 12 वें स्थान पर रही थी और पिछले 12 वर्षों में एशिया में 33 मैचों में सिर्फ चार मैच ही जीत पायी थी।

 

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image