Friday, Apr 19 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
खेल


सर्बिया में अक्टूबर में पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का होगा आयोजन

सर्बिया में अक्टूबर में पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का होगा आयोजन

लंदन, 09 अक्टूबर (वार्ता/शिन्हुआ) पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का 21वां संस्करण 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में आयोजित किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने इसकी पुष्टि की है।

अगस्त 2021 से भार वर्ग बढ़ाए जाने के बाद एआईबीए के इतिहास में पहली बार चैंपियनशिप में 13 श्रेणियां होंगी।

एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “ मुझे विश्वास है कि यह विश्व चैंपियनशिप एआईबीए के इतिहास में एक नया अध्याय शुरू करेगी। हमारे पास 13 नई भार श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले प्रतिभागियों की रिकॉर्ड संख्या है, जो मुक्केबाजी की ताकत और व्यापक वैश्विक विकास का संकेत है। ”

2020 के अंत में एआईबीए के अध्यक्ष चुने गए रूस के उमर क्रेमलेव ने कहा, “ हम अपने एथलीटों को सफल होने के सर्वोत्तम अवसर प्रदान कर रहे हैं और हम प्रत्येक प्रतिभागी के लिए एक उचित मौका और निष्पक्ष मुकाबले सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता में 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों के लगभग 650 मुक्केबाजों ने पंजीकरण कराया है। प्रतियोगिता के लिए 2.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कुल पुरस्कार राशि तय की गई है, जिसमें प्रत्येक स्वर्ण पदक विजेता को एक लाख अमेरिकी डॉलर प्राप्त होंगे।

दिनेश

वार्ता/शिन्हुआ

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image