Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पोक्सो कानून में दया याचिका का प्रावधान खत्म हो: कोविंद

पोक्सो कानून  में दया याचिका का प्रावधान खत्म हो: कोविंद

सिराेही, 06 दिसंबर(वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिला सुरक्षा पर गंभीर चिंता जताते हुए कहा है कि पाेक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म के दोषियों काे दया याचिका दायर करने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

श्री कोविंद ने शुक्रवार को यहां देश में महिलाओं के प्रति बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि पाेक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म के दोषियों काे दया याचिका दायर करने का अधिकार नहीं होना चाहिए और उन्होंने इसकी समीक्षा करने की जरूरत पर बल दिया।

राष्ट्रपति ने ब्रहमाकुमारी संस्था की तरफ से महिला सशक्तीकरण पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी पूरे समाज की है ।

गौरतलब है कि श्री कोविंद का यह बयान ऐसे समय आया है जब हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद जला कर मार डालने और उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को दिन दिहाड़े जलाने की घटना से देश में रोष का माहौल बना हुआ है।

जय मिश्रा जितेन्द्र

वार्ता

More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image