Sunday, Sep 23 2018 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

बैलन डी ओर की रेस में पिछड़े मैसी

बैलन डी ओर की रेस में पिछड़े मैसी

ब्युनस आयर्स, 17 जुलाई (वार्ता) स्टार फुटबालर अर्जेंटीना के लियोनल मैसी कई वर्षों से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के पुरस्कार बैलन डी ओर की होड़ में बने रहे हैं लेकिन रूस में हुये 21वें फीफा विश्वकप में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल ‘गोट’ मैसी इस बार रेस में काफी पीछे छूट गये हैं।

मैसी की अगुवाई में उतरी अर्जेंटीना फीफा विश्वकप में खिताब की बड़ी दावेदार थी लेकिन वह राउंड-16 से ही बाहर हो गयी, जबकि मैसी उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं पाये और सबसे अधिक निराश किया। बार्सिलोना फारवर्ड को टूर्नामेंट से पहले तक बैलन डी ओर के लिये क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मोहम्मद सालाह के बाद सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बताया गया था लेकिन विश्वकप के बाद वह होड़ में काफी पिछड़ गये हैं।

क्रोएशिया को हराकर 20 साल बाद चैंपियन बने फ्रांस से लेकर कई टीमों के खिलाड़ी इस बार हीरो बनकर उभरे और ऐसे में कई नये चेहरों को इस बार बैलन डी ओर का दावेदार माना जा रहा है। विश्वकप में प्रभावित करने वाले और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लूका मोडरिच, पेले के बाद दूसरे सबसे युवा विश्वकप स्कोरर फ्रांस के काइलियन एमबापे ने मैसी और सालाह को रेटिंग में काफी पीछे छोड़ा है।

क्रोएशिया के मोडरिच को रोनाल्डो के बाद दूसरा सबसे पसंदीदा खिलाड़ी माना जा रहा है जबकि एमबापे सर्वश्रेष्ठ फुटबालर अवार्ड की सूची में तीसरे नंबर पर है। सट्टेबाज़ों के हिसाब से मैसी चौथे नंबर पर खिसक गये हैं। पुर्तगाल भी टूर्नामेंट से नॉकआउट में बाहर हो गयी थी लेकिन रोनाल्डो ने ग्रुप चरण में अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से प्रभावित किया था। रोनाल्डोे ने हैट्रिक सहित कुल चार गोल किये थे।

 

More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image