Monday, Feb 18 2019 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
खेल Share

बैलन डी ओर की रेस में पिछड़े मैसी

बैलन डी ओर की रेस में पिछड़े मैसी

ब्युनस आयर्स, 17 जुलाई (वार्ता) स्टार फुटबालर अर्जेंटीना के लियोनल मैसी कई वर्षों से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के पुरस्कार बैलन डी ओर की होड़ में बने रहे हैं लेकिन रूस में हुये 21वें फीफा विश्वकप में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल ‘गोट’ मैसी इस बार रेस में काफी पीछे छूट गये हैं।

मैसी की अगुवाई में उतरी अर्जेंटीना फीफा विश्वकप में खिताब की बड़ी दावेदार थी लेकिन वह राउंड-16 से ही बाहर हो गयी, जबकि मैसी उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं पाये और सबसे अधिक निराश किया। बार्सिलोना फारवर्ड को टूर्नामेंट से पहले तक बैलन डी ओर के लिये क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मोहम्मद सालाह के बाद सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बताया गया था लेकिन विश्वकप के बाद वह होड़ में काफी पिछड़ गये हैं।

क्रोएशिया को हराकर 20 साल बाद चैंपियन बने फ्रांस से लेकर कई टीमों के खिलाड़ी इस बार हीरो बनकर उभरे और ऐसे में कई नये चेहरों को इस बार बैलन डी ओर का दावेदार माना जा रहा है। विश्वकप में प्रभावित करने वाले और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लूका मोडरिच, पेले के बाद दूसरे सबसे युवा विश्वकप स्कोरर फ्रांस के काइलियन एमबापे ने मैसी और सालाह को रेटिंग में काफी पीछे छोड़ा है।

क्रोएशिया के मोडरिच को रोनाल्डो के बाद दूसरा सबसे पसंदीदा खिलाड़ी माना जा रहा है जबकि एमबापे सर्वश्रेष्ठ फुटबालर अवार्ड की सूची में तीसरे नंबर पर है। सट्टेबाज़ों के हिसाब से मैसी चौथे नंबर पर खिसक गये हैं। पुर्तगाल भी टूर्नामेंट से नॉकआउट में बाहर हो गयी थी लेकिन रोनाल्डो ने ग्रुप चरण में अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से प्रभावित किया था। रोनाल्डोे ने हैट्रिक सहित कुल चार गोल किये थे।

 

More News
अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

17 Feb 2019 | 10:24 PM

चेन्नई, 17 फरवरी (वार्ता) चेन्नई स्पार्टंस ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) में अहमदाबाद डिफेंडर्स को रविवार को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

17 Feb 2019 | 10:11 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सबकुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू एफसी को इस सीजन की तीसरी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

 Sharesee more..
भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

17 Feb 2019 | 9:58 PM

मार्सिले 17 फरवरी (वार्ता) जीवन नेदुनचेझियान और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिये 668, 485 यूरो वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड के युगल मुकाबले में जगह दी गयी है।

 Sharesee more..
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

17 Feb 2019 | 9:45 PM

बारबाडोस 17 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Sharesee more..
बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

17 Feb 2019 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को रविवार को पत्र लिखकर अपील की है कि पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी दी जाए।

 Sharesee more..
image