Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड की हेमंत सरकार को चला रहे हैं बिचौलिए : बाबूलाल मरांडी

झारखंड की हेमंत सरकार को चला रहे हैं बिचौलिए : बाबूलाल मरांडी

दुमका, 23 नवम्बर (वार्ता) झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सुप्रीमो शिबू सोरेन के परिवार पर संताल परगना में अनुसूचित जनजातियों के लिए सुरक्षित सभी सात विधानसभा सीटों पर अपने परिवार को स्थापित कर करने का आरोप लगाया है।

श्री मरांडी शुक्रवार को दुमका विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के मद्देनजर पार्टी प्रत्याशी डॉ. लुईस मरांडी के पक्ष में मसलिया प्रखंड के तुड़का, लताबनी, पहरूडीह, सुगापहाड़ी पिपरा एवं जामबाद गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया और इन गांवों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झामुमो के लोग जनता को बतायें कि झामुमो सुप्रीमो के पुत्र और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन ने कौन ऐसी लड़ाई लड़ी है जिससे स्थापित करने में उनके दल के लोग लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि संथाल परगना में विधानसभा सीटों पर सोरेन परिवार की नजर बनी हुई है। धीरे-धीरे इन सभी सात सीटों पर इनके परिवार का कब्जा करने की तैयारी है।

भाजपा नेता ने कहा कि सोरेन परिवार के लगभग सभी सदस्य चुनाव लड़ने के लिए छटपटा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन समूचे झारखंड के लिए लड़ने का दावा करते हैं लेकिन फिर सिर्फ संथाल परगना से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते शिबू सोरेन एक बार अपने पुश्तैनी गांव रामगढ़ के क्षेत्र में आने वाले तमाड़ से चुनाव लड़ा लेकिन एक निर्दलीय प्रत्याशी राजा पीटर से बुरी तरह हार गए। उन्हें अब तो यहां तक डर समा गया है कि उस क्षेत्र को देखते ही नहीं है।

श्री मरांडी ने केंद्र सरकार के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए कई कार्यक्रम चलाये गये हैं जिससे सीधे जनता के खाते में रुपये और राशन का मुहैया कराया जा रहा है, लेकिन हेमंत सरकार केन्द्र सरकार की गरीबों के कल्याण के लिए चलायी जाने वाली योजनाओं को भी ठीक से नहीं चला पा रही है। राज्य की हेमंत सोरेन सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। हेमंत सोरेन सरकार का खजाना न भरकर स्वयं का खजाना भरने में लगे हुए हैं ।

सं.सतीश

वार्ता

image