Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजाेरम विस अध्यक्ष हिपहेई ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने के संकेत

मिजाेरम विस अध्यक्ष हिपहेई ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने के संकेत

एजल, 05 नवंबर (वार्ता) मिजोरम विधानसभा अध्यक्ष अौर वयोवृद्ध कांग्रेेस नेता हिपहेई  (81) ने सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा उपाध्यक्ष आर लालरीनावामा को सौंपा। इस दौरान उनके साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी डी चकमा के अलावा अन्य लोग भी थे।


वरिष्ठ राजनेता हिपहेई और भाजपा नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों से गहन बातचीत चल रही थी। श्री हिपहेई के इस्तीफे और उस वक्त भाजपा नेताओं के उनके साथ होने से उनके भगवा दल में शामिल होने को लेकर जारी अटकलों पर विराम लग गया। श्री हिपनेई का मारा जनजातीय समुदाय में अच्छा प्रभाव है। वह सिआहा जिलेे की पालाक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं अौर यह उनका गढ़ माना जाता है । वह सोमवार दोपहर बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय अटल भवन में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगेे।

यह घटनाक्रम कांग्रेेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेेस ने 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावोे में उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

भाजपा नेता एच लालरूआता ने यूनीवार्ता को बताया कि उनका भाजपा के साथ जाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए एक बड़ा झटका होगा क्योेंकि उनकी पूर्वोत्तर में ईसाई जनजातीय नेता के तौर पर काफी ख्याति है।

वह पिछले हफ्ते गुवाहाटी गए थे और असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा से मुलाकात के बाद नयी दिल्ली गए थे और वहां वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद यहां लौटे थे।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image