Friday, Apr 26 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल के समर्थन में मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा

राहुल के समर्थन में मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा

नयी दिल्ली, 07 जुलाई (वार्ता) श्री राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में पद छाेडने की मची होड़ के बीच रविवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

श्री देवड़ा ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है और कहा है कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे को अपने इस्तीफे की सूचना भेज दी है।

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मुद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने तथा चुनाव से पहले किसी तरह का कोई संकट पैदा नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने पार्टी के संचालन के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं का एक पैनल गठित करने का भी प्रस्ताव किया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के लिए भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना गठबंधन के अलावा श्री प्रकाश अम्बेडकर के नेतृत्व वाली वंचित अगाड़ी भी एक बडी चुनौती है।

उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की राजनीति के बजाय अब राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करना चाहते हैं इसलिए उनहोंने पद से इस्तीफा दिया है। श्री देवडा ने पिछले माह 26 जून को कांग्र्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पद से इस्तीफा देने की इच्छा व्यक्त की थी।

अभिनव सचिन

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image