Friday, Mar 29 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बांदीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढ़ेर

बांदीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर, 21 मार्च (वार्ता) उत्तर कश्मीर के बांदीपाेरा जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों की मदद से मुठभेड़ स्थल पर आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाये गये दो लोगों में एक को सुरक्षित बचा लिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बांदीपोरा में हाजीन के मीर मोहल्ला में गुरुवार को आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त अभियान चलाया।

उन्हाेंने कहा कि सुरक्षा बल एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे जहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोली चलायी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा, “आतंकवादियों ने दो नागरिकों को बंधक बना लिया। सुरक्षा बलों, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया। अन्य दूसरे बंधक को बचाने का प्रयास जारी है। बताया जाता है कि दूसरा बंधक नाबालिग है। ”

इस बीच काफी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गये और हाजिन में मुठभेड़ स्थल की ओर जाने का प्रयास किया। इलाकेे में तैनात सुरक्षा बलाें ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका। प्रदर्शनकारियों केे नहीं रुकने पर सुरक्षा बलों ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पेलेट दागे।

नीरज.श्रवण

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image