Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गौ मांस, गौ तस्करी के मामले के बाद मौके पर पहुंचे मंत्री संजय शर्मा

गौ मांस, गौ तस्करी के मामले के बाद मौके पर पहुंचे मंत्री संजय शर्मा

अलवर, 19 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले के रूंध गिदावड़ा में गौ तस्करी और गौ मांस का मामला उजागर होने के बाद वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा सोमवार को घटनास्थल पर पहुंचे और अधिकारियों से सारी घटना की जानकारी ली।

श्री शर्मा ने मौके पर पहुंचकर जांच की जिसमें सैकड़ों बीघा सरकारी जमीन पर गौ तस्करों सहित दबंग लोगों के अवैध रूप से कब्जा करने का मामला सामने आया। उन्होंने इलाके का दौरा किया तो बीहड़ में करीब 10 गोवंश बंधे हुये मिले। इस जमीन पर अवैध रूप से बोरिंग की हुई है और सबसे बड़ी बात यह है कि बिजली विभाग ने वहां पर विद्युत कनेक्शन भी दिये हुये हैं।

श्री शर्मा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि इस मामले की जांच की जाये, जो भी दोषी हों, सरकार को लिखा जाये कि उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

श्री शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये बताया कि गौ तस्करी की और गौ मांस की घटना यहां लंबे समय से होती आ रही है। यह मामला जैसे ही संज्ञान में आया, वैसे ही सरकार ने यहां पुलिस महानिरीक्षक उमेश चंद्र दत्ता को भेजा और यहां पर आज वह स्वयं भी मौके पर पहुंचे और देखा कि सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, खेती की जा रही है। बोरिंग है और सबसे बड़ी बात है कि बिजली विभाग ने कनेक्शन दिये हुये हैं, तो इससे यह अंदाजा लगता है कि यहां पर पूरी सरकारी मशीनरी संलिप्त है। इस मामले की जांच होगी जो भी दोषी होगा तुरंत कार्रवाई की जायेगी। यहां पहले पुलिस चौकी बनी हुई थी, आखिर क्यों बंद की, इसके कारणों की जांच होगी।

उन्होंने बताया कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसलिये सरकार अतिरिक्त फोर्स लगाकर यहां पर जितना भी बीहड़ इलाका है, यहां गोवंश को मुक्त करायेगा और सरकारी जमीनों से कब्जा भी मुक्त करायेगा। यहां एक सर्च अभियान भी चलाया जायेगा।

सं.रामसिंह.श्रवण

वार्ता

image