Friday, Apr 19 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मुख्यमंत्री ने मंजूर किया, कुमार सर्वजीत नए कृषि मंत्री

मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मुख्यमंत्री ने मंजूर किया, कुमार सर्वजीत नए कृषि मंत्री

पटना 02 अक्टूबर(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का स्वीकार करते हुए अपनी अनुशंसा राज्यपाल को भेज दी है ।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और राज्यपाल को अपनी अनुशंसा भी भेज दी है । मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत को कृषि और पर्यटन विभाग की जिम्मेवारी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को दी है ।

गौरतलब है कि अपने विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जाहिर कर चुके कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था । इसपर श्री सिंह के पिता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि आज गांधी जयंती और शास्त्री जी की जयंती है । दोनों नेताओं ने हमेशा किसानों की चिंता की। किसान और जवान दोनों देश की जरूरत हैं । मंत्री सुधाकर सिंह ने भी हमेशा किसानों की आवाज बुलंद की है । किसानों के साथ राज्य में न्याय नहीं हो रहा। अपनी उपज को बेचने के लिए किसानों के पास आज कोई मंडी नहीं है । इस वजह से कृषि मंत्री बहुत आहत हैं।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अदानी जैसे कारोबारियों को ऐसी नीतियों से फायदा मिलता है। मंडी को बहाल करना किसानों को बचाने की नीति रही है। राजद हमेशा से उस नीति को स्वीकार किया है और पार्टी के हर घोषणापत्र में इसका जिक्र है ।उसे लागू करने का वादा राजद ने कर रखा है । उन्होंने कहा कि सुधारकर सिंह पार्टी की नीतियों से समझौता नहीं कर सकते हैं।

शिवा

जारी वार्ता

image