Friday, Mar 29 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
खेल


मीराबाई चानू की अमेरिका में विशेष ट्रेनिंग को मंजूरी

मीराबाई चानू की अमेरिका में विशेष ट्रेनिंग को मंजूरी

नयी दिल्ली, 29 सितम्बर (वार्ता) मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने निशानेबाजी, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, पैरा स्पोर्ट्स, भारोत्तोलन और हॉकी जैसे छह खेलों में खिलाड़ियों के 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा के वित्तीय प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है जो टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं।

समिति ने अपनी ऑनलाइन बैठक में अमेरिका के कनसास में कोच और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के दो महीने के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए लगभग 40 लाख रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसमें उनकी लंबे समय से चली आ रही चोट का इलाज भी शामिल है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इन फैसलों पर कहा, “हम अपने ओलंपिक से जुड़े खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। समिति के विशेषज्ञों ने यह महसूस किया गया कि मीराबाई को ट्रेनिंग के साथ अमेरिका में सबसे अच्छा पुनर्वास कार्यक्रम मिल सकता है। इसके लिए उनके कोच और फिजियो भी उनके साथ जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह मौका उनकी ओलंपिक से जुड़ी तैयारियों में काफी मददगार होगा।”

अन्य फैसलों में निशानेबाजी के लिए समिति ने कारतूस व दूसरे साजो-सामान की खरीद के लिए शूटरों के प्रस्तावों को मंजूरी दी ताकि कोरोनो वायरस महामारी के बीच वे अपने घरों की शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण ले सकें। समिति ने अंजुम मुदगिल और मैराज अहमद खान के उपकरणों और प्रशिक्षण जरूरत से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image