Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर: बिन्ध्याचल धाम में निकास द्वार से दर्शन पर पूर्ण प्रतिबंध

मिर्जापुर: बिन्ध्याचल धाम में निकास द्वार से दर्शन पर पूर्ण प्रतिबंध

मिर्जापुर 03 दिसम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर स्थित प्रसिद्ध बिन्ध्याचल धाम में जिला प्रशासन ने निकास द्वार से दर्शन एवं पूजन पर एक बार फिर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि मिर्जापुर स्थित प्रसिद्ध बिन्ध्याचल धाम में जिला प्रशासन ने निकास द्वार से दर्शन एवं पूजन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध पंडा पुरोहित तथा सभी वीआईपी पर भी लागू होगा। उन्होंने बताया कि रविवार को पंडो और पुलिस के बीच हुए विवाद और मारपीट के बाद यह निर्णय लिया गया है।

गाैरतलब है कि बिन्ध्याचल में मां बिन्ध्यवासिनी देवी के गर्भ गृह में चरण स्पर्श और निकास द्वार से प्रवेश पर बीच बीच में प्रतिबंध लगा रहता है। इसको लेकर पंडो और पुलिस के बीच कई बार विवाद हाे गया था।

सूत्रों ने बताया कि रविवार को निकास द्वार से दर्शन के लिए यजमान लेकर जा रहे एक पंडे को रोक दिया। यह बात पंडाें को नागवार गुजर गयी। फिर विवाद बढा और पुलिस और पंडे आमने-सामने आ गये। विवाद मारपीट तक पहुंच गया। पुलिस ने कार्य में बाधा उत्पन्न करने के अभियोग में एक पंडा को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि अब नियम तोड़ने पर कार्रवाई की जायेगी।

सं भंडारी

वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image