Friday, Mar 29 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
खेल


मिस्बाह बने मुख्य कोच और चयनकर्ता, वकार गेंदबाजी कोच

मिस्बाह बने मुख्य कोच और चयनकर्ता, वकार गेंदबाजी कोच

कराची, 04 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता नियुक्त किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले तीन वर्ष के लिए मिस्बाह के साथ करार किया है। मिस्बाह अब अपने हिसाब से टीम चुन सकेंगे। विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन को देखते हुए पीसीबी ने पूर्व कोच मिकी आर्थर और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक का करार नहीं बढ़ाया था। पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान मिस्बाह को वकार युनूस का भी साथ मिलेगा जिन्हे गेंदबाजी कोच बनाया गया है। दोनों को तीन साल का अनुबंध दिया गया है।

मिस्बाह ने पाकिस्तान टीम के लिए 75 टेस्ट और 162 वनडे खेले हैं। बतौर कप्तान उन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान की टीम को फाइनल में पहुंचाया था जहां उसे भारत से हार मिली थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले मिस्बाह ने बतौर कोच बहुत कम काम किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार मिस्बाह किसी टीम के कोच होंगे।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image