Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र एवं गहलोत ने होली की दी शुभकामनाएं

मिश्र एवं गहलोत ने होली की दी शुभकामनाएं

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने रंगों के पर्व होली की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि जैसे होलिका की आग में अहंकार का अंत हुआ और संस्कार की विजय हुई वैसे ही इस होलिका दहन के मौके पर वह ईश्वर से प्रार्थना करते है कि आपकी सभी समस्याएं नष्ट हो जाएं, सभी कष्टों से छुटकारा मिले, जिससे सभी सुख एवं समृद्ध खुशहाल रहें। उन्होंने कहा कि होली रंग, उत्साह और उमंग का त्योहार है लेकिन इस बार वैश्विक महामारी कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है। इसलिए राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना प्रोटोकोल की पूरी तरह से पालना करते हुए त्योहार मनाएं।

श्री गहलोत ने होली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का पावन पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। होली के विविध रंग अनेकता में एकता की हमारी संस्कृति के परिचायक हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी समरसता, सदभाव और भाईचारे के साथ आगे बढ़ते हुए प्रदेश की उन्नति में भागीदार बनें। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने अपील की कि सभी भीड़-भाड़ से बचें और राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए होली का त्यौहार मनाएं।

डा जोशी ने समस्त देशवासियों को अन्याय एवं अधर्म पर भक्ति एवं सत्य की विजय के प्रतीक होलिका दहन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर श्रीमती राजे ने अन्याय एवं अधर्म की पराजय के रूप मनाये जाना वाला यह त्यौहार सामाजिक चेतना का नया अध्याय लिखे तथा सभी के जीवन में खुशियों की बौछार करने की कामना की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने होलिका दहन के शुभ अवसर की सभी प्रदेशवसियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए ईश्वर से प्रार्थना की कि होलिका दहन के साथ ही सभी के दुःख एवं कष्ट का भी नाश हो। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी समस्त प्रदेशवासियों को होलिका दहन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इसी तरह पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा, कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठाैड़ एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल तथा अन्य कई नेताओ ने भी प्रदेशवासियों को होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

जोरा

वार्ता

image