Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र ने स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करने का किया आह्वान

मिश्र ने स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करने का किया आह्वान

जयपुर, 11 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने स्वामी विवेकानंद जयंती पर उन्हें नमन करते हुए उनके आदर्शों को आत्सात करने का आह्वान किया है।

श्री मिश्र ने कहा कि सुदूर देशों में भारतीयता और भारतीय संस्कृति का ध्वज फहराने वाले स्वामी विवेकानंद का संपूर्ण जीवन ही प्रेरणास्पद रहा है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद द्वारा युवाओं को दिए संदेश ‘उठो, जागो और तब तक नहीं रूको जब तक कि मंजिल नहीं मिल जाए।‘ का स्मरण दिलाते हुए उनके आदर्शों को आत्मसात करने का आह्वान किया है।

उन्होंने स्वामी विवेकानंद द्वारा विचारों पर ध्यान देने के आदर्श की चर्चा करते हुए कहा कि व्यक्ति जो भी सोचता है, वैसा ही बन जाता है। उन्होंने कहा कि स्वामीजी द्वारा शब्दों का प्रयोग सोच-समझ कर करने, भारतीय संस्कृति के उज्ज्वल पक्षों के प्रसार, नैतिकता आदि के दिए संदेश आज भी उतने ही प्रासंगिक है जितने कि उनके समय में थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के संदेशों को आत्मसात करके ही हम अपना और देश का विकास कर सकते हैं।

रामसिंह

वार्ता

More News
मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

16 Apr 2024 | 4:23 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामनवमी (17 अप्रैल) के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
image