Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र ने मालपुरा पलायन मामले में समुचित समयबद्ध कार्यवाही के सरकार को दिए निर्देश

मिश्र ने मालपुरा पलायन मामले में समुचित समयबद्ध कार्यवाही के सरकार को दिए निर्देश

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में परिवारों के पलायन मामले में राज्य सरकार को समुचित समयबद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

श्री मिश्र ने इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के प्रतिनिधिमंडल द्वारा उन्हें ज्ञापन देने के बाद आज इसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजकर घटना के संबंध में समुचित समयबद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

शनिवार को श्री मिश्र से राजभवन में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर मालपुरा में हिन्दू एवं जैन समुदाय के परिवारों के पलायन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने के संबध में ज्ञापन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, टोंक एवं सवाईमाधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जोनपुरिया, मालपुरा के विधायक कन्हैयालाल चौधरी, सोजत विधायक शोभा चौहान, अलवर शहर के पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल, टोंक जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला महामंत्री विष्णुकुमार शर्मा तथा बूंदी के जिला प्रभारी नरेश बंसल शामिल थे।

ज्ञापन में मालपुरा से 600 से 800 हिन्दू परिवारों के वहां से पलायन करने और लोगों को प्रशासन द्वारा डराने धमकाने और उनके विरुद्ध राष्ट्रदोह एवं सद्भावना बिगाड़ने वाले मुकदम दर्ज करने की धमकियों के चलते और पलायन होने की आंशका जताते हुए इस संबंध में प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की गई।

जोरा

वार्ता

image