Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की

मिश्र ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की

जयपुर, 29 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। श्री मिश्र की उनसे यह शिष्टाचार भेंट थी।

श्री मिश्र ने राष्ट्रपति भवन में श्री कोविंद से हुई मुलाकात के दौरान उन्हें शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट किया। उन्होंने श्री कोविंद से राज्य से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर संवाद किया। उन्होंने प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों में युवाओं को संविधान के प्रति जागरूक करने के लिए राजभवन की पहल पर निर्मित किए जा रहे संविधान पार्कों के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी।

राज्यपाल द्वारा विश्वविद्यालयों में संविधान उद्देशिका और मूल कर्तव्यों के वाचन की परंपरा डालने और राज्य में संविधान चेतना के नवाचारों के बारे में राष्ट्रपति ने विशेष रुचि ली।

श्री मिश्र ने राष्ट्रपति को कोरोना की स्थिति, प्रदेश में जनजातीय क्षेत्रों से सम्बंधित विकास के लिए राजभवन द्वारा उठाये गए कदमों, जनजातीय क्षेत्रों में उच्च शिक्षा के प्रसार, राज्य में कोविड के दौरान कला और कलाकारों की आजीविका और उनके संरक्षण हेतु पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक कला केंद्र द्वारा किए जा रहे प्रयासों आदि के बारे में भी विस्तार से अवगत कराया।

रामसिंह

वार्ता

image