Friday, Mar 29 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


डांस नंबर्स के बीच ताजगी भरे संगीत से सराबोर रहे श्रोता

डांस नंबर्स के बीच ताजगी भरे संगीत से सराबोर रहे श्रोता

मुंबई 28 दिसंबर (वार्ता) वर्ष 2016 में हिन्दी फिल्मों के संगीत की दुनिया में जहां दिग्गज संगीतकारों की कर्णप्रिय धुनों ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया वहीं कई नये संगीतकारों ने भी अपने प्रयोगधर्मी संगीत से उन्हें ताजगी का अहसास कराया। ए.आर.रहमान .प्रीतम चक्रवर्ती. साजिद-वाजिद.शंकर-एहसान-लॉय जैसे संगीतकार ने अपने विविधतापूर्ण और प्रयोगधर्मी संगीत से श्रोताओं के दिलों पर वर्ष भर अपनी उपस्थिति बनाये रखी। मीत ब्रदर्स.यंगस्टर फेवरेट यो यो हनी सिंह. मिथुन ,जीत गांगुली ,बादशाह ,अमाल मलिक ,सचिन-जिगर जैसे कई उभरते हुये संगीत निर्देशकों का संगीत भी लोगों ने पसंद किया गया। वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्मों में सुल्तान , ए दिल है मुश्किल ,कपूर एंड संस ,एयरलिफ्ट ,सनम रे ,की एंड का ,फैन ,बागी,उड़ता पंजाब ,ढ़िसूम ,रूसतम ,ए फ्लाइंग जट ,बार बार देखो ,, रॉक ऑन 2 ,फोर्स 2, डियर जिंदगी ,हाउसफल 3 ,और बेफिक्रे जैसी फिल्मों का संगीत सुपरहिट रहा । विशाल-शेखर के संगीत निर्देशन में फिल्म सुल्तान का गाना जग घुमिया काफी हिट रहा। इस गाने को राहत फतेह अली खान ने गाया है। इसी फिल्म का गाना बेबी को बेस पसंद है चार्टबस्टर साबित हुआ और जल्द ही लोगों की जुबान पर चढ़ गया। इस गाने को विशाल डडलानी, शालमली, इशिता और बादशाह ने गाया है। 


         मिथुन ,अमान मलिक और जीत गांगुली के संगीत निर्देशन में बनी फिल्म सनम रे के कई गीत खासकर टाइटिल गीत सनम रे और हुआ है श्रोताओं के बीच काफी पसंद किया गया । मिथुन के संगीत निर्देशन और रचित गीत अर्जित सिंह की आवाज में रचा बसा गीत सनम रे काफी लोकप्रिय हुआ ।इसी फिल्म में अमाल मल्लिक के संगीत निर्देशन में अमाल मलिक और पालक मुछाल की युगल आवाज में मनोज यादव रचित गीत नें श्रोताओं को ताजगी का अहसास कराया। बादशाह के संगीत निर्देशन में फिल्म कपूर एंड संस का लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल सभी पार्टियों की जान बन गया। इस गाने को बादशाह नेहा कक्कड़ ,श्रुति कक्कड़ और फाजिलपुरिया ने आवाज दी है।कई महीनों तक यह गीत लोकप्रिय गीतों में पहले पायदान पर जमा रहा।इसी फिल्म के गीत लेट्स नाचो के जरिए बॉलीवुड में शुरूआत करने वाले डीजे न्यूक्लिया ने इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक :ईडीएम: शैली अपनायी जो श्रोताओं को बेहद पसंद आयी।इस गाने को बादशाह ,न्यूक्लिया और बेनी दयाल ने आवाज दी है।ईडीएम का जादू एयरलिफ्ट और उड़ता पंजाब जैसे गंभीर विषय पर बनी फिल्मों पर भी चढ़ा। एयरलिफ्ट में अंकित तिवारी की कंपोजिशन दिल चीज तुझे दे दी और उड़ता पंजाब में अमित त्रिवेदी का चित्ता वे था। कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी वाली फिल्म बार बार देखो हिट साबित नही हुयी लेकिन फिल्म का गाना काला चश्मा इस वर्ष के चार्टबस्टर गीतों में शामिल रहा ।इस गाने में कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जुगलबंदी देखते ही बनती है। भले से ये गाना रिमिक्स हो, लेकिन लोगों ने इसे बहुत पसंद किया है। बादशाह और प्रेम हरदीप संगीतबद्ध इस गीत को अमर अरसी ,बादशाह ,नेहा कक्कड़ और इंदीप बख्शी ने अपनी मधुर आवाज से सजाया है।यह गाना'तेनु काला चश्‍मा जचदा' का रिमेक था। असल में एक पंजाबी गाना था। अक्षय कुमार की फिल्म 'रुस्तम' का गाना तेरे संग यारा हर किसी के दिल में अपनी बेहतरीन छाप छोड़ने में कामयाब रहा। आतिफ असलम की सुमधुर आवाज में मनोज मुंतशिर रचित गीत ने श्रोताओं के बीच नयी ताजगी का अहसास कराया ।करन जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का गाना 'संइया जी से ब्रेकअप हो गया' लोगों को काफी पसंद आया। प्रीतम के संगीत निर्देशन में अर्जित सिंह ,बादशाह ,जोनिता गांधी और नख्श् अजीज की आवाज में रचे बसे इस गीत ने युवाओं में नया जोश भरने का काम किया है।इसी फिल्म का अर्जित सिंह की आवाज में फिल्म का टाइटिल गाना भी इस वर्ष के चार्टबस्टर गानों में शामिल रहा। 


          शाहरूख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म फैन बॉक्स ऑफिस पर हिट नही हुयी लेकिन फिल्म का गाना जबरा फैन काफी लोकप्रिय हुआ।विशाल -शेखर के संगीत निर्देशन में वरूण ग्रोवर रचित इस गीत को नख्श अजीज ने अपनी आवाज से श्रोताओं का दिल जीत लिया। नीति मोहन की आवाज में हिमेश रेशमिया के संगीत निर्देशन में फिल्म सनम तेरी कसम में गाए खींच मेरी फोटो और एक नंबर को युवाओं ने खूब पसंद किया। मीत ब्रदर्स और यो यो हनी सिंह के संगीत निर्देशन में फिल्म की ऐंड का गाना हनी सिंह और अदिती सिंह का गाया गाना ई हील्स ते नच्चे भी लोकप्रिय हुआ। सचिन-जिगर के संगीत निर्देशन में टाइगर श्राफ और जैकलीन फर्नाडीज की जोड़ी वाली फिल्म फ्लाइंग जट का गाना बीट पर बूटी ने श्रोताओं को थिरकने पर विवश कर दिया। रणबीर कपूर और वाणी कपूर की जोड़ी वाली फिल्म बेफिक्रे फिल्म भले से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन ना कर पाई हो, लेकिन फिल्म का गाना 'कुड़ी नशे सी चढ़ गई' लोगों को काफी रास आ रहा है। विशाल-शेखर के संगीत निर्देशन में इस गीत को अर्जित सिंह ने अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया है।आमिर खान की हाल ही में प्रदर्शित फिल्म दंगल में प्रीतम के संगीत निर्देशन में बना गाना हानिकारक बाबू: सुपरहिट हो चुका है।इसी फिल्म का गाना ऐसी धाकड़ है भी काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म बागी में मीत ब्रदर्स के संगीत निर्देशन में बना गीत गर्ल आई नीड यू और छम छम इस वर्ष के हिट नंबरों में शुमार किया गया। जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम में बॉम्बे रॉकर्स के संगीत निर्देशन में बना रॉक दी पार्टी भी काफी लोकप्रिय हुआ।हाल ही में प्रदर्शित फिलम वजह तुम हो में कांटे के सुपरहिट गाने माही वे का रीमेक किया गया है। इस गाने में जरीन खान हॉट और पोल डांस करती नजर आ रही हैं। पहले यह गाना फिल्म 'कांटे' (2002) में फिल्माया जा चुका है। नए सॉन्ग को नेहा कक्कड़ ने आवाज दी है। जबकि पुराना सॉन्ग मलाइका अरोड़ा पर फिल्माया गया था और इसके सिंगर्स ऋचा शर्मा और सुखविंदर सिंह थे। इमरान हाशमी की फिल्म अजहर सुपरहिट फिल्म त्रिदेव के फेमस गाने ओए-ओए को रिक्रियेट किया गया। अरमान मलिक और अदिती सिंह शर्मा ने अपनी खूबसूरत आवाज से इसे फिर से हिट बना दिया।यामी गौतम की फिल्म 'जुनूनियत' में मीत बद्रर्स के संगीत निर्देशन में नीरज श्रीधर और तुलसी कुमार की युगल आवाज में गाया गाना 'नाचेंगे सारी रात' काफी पसंद किया गया । इसी तरह फिल्म फोर्स 2 में सोनाक्षी सिन्हा पर श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया का गाना काटे नही कटते गाना फिल्माया गया जो श्रोताओं और दर्शकों को बेहद पसंद आया है। 


 

More News
पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

28 Mar 2024 | 9:58 PM

पटना, 28 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगा स्टार रवि किशन की मल्टीलैंग्वेज फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर पटना में किया गया।

see more..
नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

28 Mar 2024 | 4:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों की जानीमानी अभिनेत्री नयनतारा ने सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ तस्वीर शेयर की है।

see more..
ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

28 Mar 2024 | 2:19 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सैफ अली खान फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ में काम करते नजर आ सकते हैं। फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ सिद्धार्थ आनंद के बैनर मलिक्स प्रोडक्शन के तहत बनाई जाएगी । यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें सैफ अली खान और जयदीप अहलावत की मुख्य भूमिका होगी।

see more..
डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

28 Mar 2024 | 2:04 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) हिप-हॉप आइकॉन डिवाइन और करण औजला अल्बम स्ट्रीट ड्रीम्स ने लोगों का दिल जीत लिया है।

see more..
मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

28 Mar 2024 | 2:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के जानेमाने फिल्मकार मणिरत्नम ने पृथ्वीराज सुकुमारन की आने वाली फिल्म ‘आदुजीविथम' में उनके अभिनय की प्रशंसा की है।

see more..
image