Wednesday, Jul 17 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
खेल


टी20 विश्वकप के लिये मिच मार्श ने खुद को बताया फिट

टी20 विश्वकप के लिये मिच मार्श ने खुद को बताया फिट

सिडनी, 27 मई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अभियान के लिये खुद को फिट घोषित किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती चरण के दौरान अप्रैल में ऑलराउंडर की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी और इसके बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। टी20 विश्व कप शुरू होने में अब जब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है, रविवार को त्रिनिदाद में प्रशिक्षण के दौरान मार्श अच्छी लय में दिखे । पांच जून को बारबाडोस में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में ओमान से मुकाबला करने के लिए वह मैदान में उतरने के लिये तैयार हैं।

मार्श ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बताया, एक बार जब मैं आईपीएल से बाहर हो गया था, तो हमने निश्चित रूप से सही होने में अपना समय लिया और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे खुद को तरोताजा होने के लिये थोड़ा अतिरिक्त समय मिला।”

मार्श के मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अभ्यास मैच में भाग लेने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे और अभी कुछ समय तक गेंदबाजी में वापसी नहीं करेंगे।

मार्श ने कहा “ अभी मैं बल्लेबाजी पर पूरा ध्यान दूंगा और उम्मीद है कि मैं जल्द ही गेंदबाजी करना शुरू कर दूंगा।”

उन्होने कहा “ "हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास गेंद के साथ इतने सारे विकल्प और इतनी प्रतिभा है। स्टोइन (मार्कस स्टोइनिस) और ग्रीनी (कैमरून ग्रीन) के तौर पर हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं। इसके बावजूद जब मुझे गेंदबाजी करने की जरूरत होगी तब मैं गेंदबाजी करूंगा।”

मंगलवार को त्रिनिदाद में नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकादश में मार्श के साथ कौन शामिल होता है, यह देखना अभी बाकी है, क्योंकि कंगारु टीम के कई खिलाड़ी वेस्ट इंडीज नहीं पहुंचे हैं। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिच स्टार्क सभी उस आईपीएल खिताब के निर्णायक मैच में शामिल हुए थे और अपने साथियों के साथ जुड़ने से पहले कुछ आराम के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। कैरेबियन द्वीप समूह की यात्रा के लिये रिजर्व जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैट शॉर्ट का भी आना अभी बाकी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा . ट्रैवलिंग रिजर्व: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मैट शॉर्ट।

प्रदीप

वार्ता

More News
कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

17 Jul 2024 | 8:28 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ट्रिनिटी गोल्फ चैम्पियंस लीग (टीजीसीएल) के दूसरे संस्करण के साथ वापस आ चुके हैं, यह वह टूर्नामेंट है जो भारतीय गोल्फ को एक टीम स्पोर्ट का आकार दे रहा है।

see more..
image