Saturday, Nov 17 2018 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी दूतावास ने खशोगी मामले में अमेरिकी दावे को गलत बताया
  • सऊदी के क्राउन प्रिंस ने पत्रकार खशोगी की हत्या के आदेश दिए: सीआईए
  • नाइजीरिया में आग लगने से चार बच्चों सहित पांच की मौत
  • सीरिया में 30 बच्चों की मौत पर संरा ने शोक व्यक्त किया
  • तुर्की में आतंकवादी हमला मामले में छह को उम्रकैद
  • आज का इतिहास(प्रकाशनार्थ 18 नवंबर)
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
खेल Share

मिताली ने वनडे में सबसे ज्यादा कप्तानी का बनाया विश्व रिकार्ड

मिताली ने वनडे में सबसे ज्यादा कप्तानी का बनाया विश्व रिकार्ड

गाले 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैचौं में कप्तानी करने का विश्व रिकार्ड अपने नाम किया है। मिताली ने 118 एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है।

मिताली ने मंगलवार को आईसीसी महिला चैंपियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की कप्तानी करने के साथ यह रिकार्ड अपने नाम किया। मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड के 117 वनडे में कप्तानी करने के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है।

मिताली की कप्तानी में भारत ने 72 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 43 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। मिताली की कप्तानी में भारत की जीत का प्रतिशत 62.60 रहा है। वर्ष 2002 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज़ करने वाली 35 वर्षीय मिताली अब तक 10 टेस्‍ट, 195 वनडे और 77 टी-20 मैच खेल चुकी हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और 9 विकेट से मैच जीता। युवा तेज गेंदबाज मानसी जोशी और अनुभवी झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना की जबर्दस्त बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की।

टॉस जीतने के बाद श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम 50-50 ओवर के इस मैच में 35 ओवर ही खेल पाई और पूरी टीम 35.1 ओवर में 98 रन पर ऑलआउट हो गयी।

भारत की ओर से मानसी ने तीन विकेट, झूलन और पूनम ने दो-दो विकेट जबकि हेमलता, राजेश्वरी गायकवाड और दीप्ति ने एक-एक विकेट लिया।

इसके बाद 99 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने केवल 19.5 ओवर में एक विकेट खोकर 100 रन बनाने के साथ ही 9 विकेट से यह मैच जीत लिया।

ओपनर पूनम राउत (24) और स्मृति मंधाना (73) की सलामी जोड़ी ने भारत के लिए शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 96 रन की मैच विजयी साझेदारी की। स्मृति अंत तक नाबाद रहीं। भारत का एकमात्र विकेट पूनम के रूप में गिरा। स्मृति ने 73 रन की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और दो छक्के भी लगाए।

 

More News
मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) भारत की 21 वर्षीय मनीषा मौन और अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शुक्रवार को विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

16 Nov 2018 | 9:52 PM

मुम्बई, 16 नवंबर (वार्ता) चेन्नई के एथलीटों ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना वर्चस्व कायम करते हुए कुल 23 स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

 Sharesee more..

16 Nov 2018 | 8:46 PM

 Sharesee more..
फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

16 Nov 2018 | 8:19 PM

ग्रेटर नोएडा, 16 नवंबर (वार्ता) फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।

 Sharesee more..
फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

16 Nov 2018 | 8:19 PM

नयी दिल्ली,16 नवंबर (वार्ता) फुटसल एसोसिएशन आॅफ इंडिया (एफएआई) ने कोलंबिया के वेलेडयुपर में आयोजित होने वाली एसोसिएशन मुंडियाल डी फुटसल (एएमएफ) फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम घोषित कर दी है। यह चैंपियनशिप 18 से 26 नवंबर तक चलेगी।

 Sharesee more..
image